Home » साइंस-टेक » Whatsapp new feature now working on UWP platform wher your phone is swiched off
 

अब बिना इंटरनेट के ऐसे चलेगा Whatsapp, फोन स्विच ऑफ होने पर भी कर सकेंगे इस्तेमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2019, 7:54 IST

Whatsapp आज हर किसी के लिए जरूरत बन गया है. आप व्हाट्सएप के जरिए अपने दोस्तों, रिश्तों और परिवार के लोगों के साथ हमेशा जुड़े रह सकते हैं. उनसे बात कर सकते हैं गपशप कर सकते हैं और फोटो-वीडियो शेयर कर सकते हैं. व्हाट्सएप आए दिन अपने फीचर्स में बदलाव करता रहता है. अब Whatsapp एक नया फीचर और जोड़ने जा रहा है. जिसके जुड़ते ही आपको व्हाट्सएप चलाने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ेगी यही नहीं जब आपका फोन स्विचऑफ होगा तब भी आप इसका प्रयोग कर पाएंगे.

दरअसल, Whatasapp अपने प्लेटफार्म पर एक मल्टी-प्लेटफार्म सपोर्ट एड करने वाला है. यानि Whatsapp यूजर्स जल्द ही अपने Whatsapp अकाउंट को मल्टिपल डिवाइसेज पर इस्तेमाल कर पाएंगे. अगर आसान शब्दों में समझें तो अगर आप अपने iPhone पर अपने अकाउंट को एक्सेस कर रहे हैं, तो आप वे अकाउंट iPad और अपने लैपटॉप पर भी इस्तेमाल कर पाएंगे.

 

इस सिस्टम की खास बात यह है की Whatsapp Web से अलग, इसमें आपको एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की जरुरत नहीं होगी. साथ ही इस नए मल्टी-प्लेटफार्म सिस्टम में यूजर्स को स्मार्टफोन या किसी और प्राइमरी डिवाइसेज की जरुरत नहीं पड़ेगीबता दें कि इसके साथ ऐप, यूनिवर्सल विंडोज प्लेटफार्म (UWP) पर भी काम कर रही है.

इससे यूजर्स फोन ऑफ होने पर भी ऐप को अपने पर्सनल कपुटेर्स पर इस्तेमाल कर पाएंगे. वाबेटाइन्फो के ब्लॉग के मुताबिक, कंपनी ने इन दो फीचर्स पर काम करना शुरू कर दिया है, लेकिन इसे कब तक शुरु किया जाएगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी हैइसके अलावा, Whatsapp अपनी iOS आधारित ऐप पर भी 3 नए फीचर्स एड करने करने जा रहा है. सबसे पहले, कंपनी ने Whatsapp कॉन्टेक्ट्स की प्रोफाइल पिक्चर्स को सेव या एक्सपोर्ट करने वाले फीचर को हटा दिया है. यह फीचर WhatsApp version 2.19.60 में लाइव किया गया था.

दुनिया जल्द किसी महिला यात्री को चंद्रमा की सतह पर चलते देखेगी

First published: 29 July 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी