Home » साइंस-टेक » Whatsapp new feature restrict you to download dp
 

WhatsApp से अब कोई भी नहीं कर पाएंगा प्रोफाइल फोटो सेव, Facebook जैसा नया धमाकेदार फीचर

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2019, 13:11 IST

WhatsApp अपने यूजर्स को बेहजर एक्सपीरियंस देने के लिए व्हाट्सऐप को सिक्योर करने की कोशिश में लगी हुई है. हालांकि, सिक्योर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के फाउंडर ने पहले ही कह दिया है कि वॉट्सऐप कभी भी टेलीग्राम जैसा सिक्योर नहीं हो सकता है.

अब अगर हम व्हाट्सऐप के नए फीचर की बात करें, तो व्हाट्सऐप iOS के लिए तैयार किए गए WhatsApp Business Beta 2.19.60.5 वर्जन में किसी के प्रोफाइल फोटो को सेव करने का ऑप्शन खत्म कर दिया है. लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा में फिलहाल ये ऑप्शन नहीं दिया गया है.

इस फीचर के आने के बाद आपका प्रोफाइस फोटो भले ही कोई सेव नहीं कर पाएगा. लेकिन आप ग्रुप के आइकॉन को सेव कर सकते हैं. इसके साथ ही WhatsApp ने पहले ही स्टिकर्स प्रीव्यू का फीचर ऑप्शन दिया है. WhatsApp के इस फीचर के तहत यूजर्स स्टिकर्स को डायरेक्ट नोटिफिकेशन सेंटर से देख सकेंगे. ये फीचर iOS में दिया गया है.

WhatsApp अपने इस नए फीचर को इसलिए लॉन्च कर रही है ताकि लोग अपने फोटो को लेकर सिक्योर रहें.  हालांकि, आपके व्हाट्सऐप डीपी का कोई भी स्क्रीनशॉट लेकर सेव कर सकता है.

बता दें कि फेसबुक ने ऐसा फीचर बहुत पहले ही लॉन्च कर दिया था. फेसबुक के इस फीचर के तहत आपके फेसबुक का प्रोफाइल कोई भी सेव नहीं कर सकता है. 

WhatsApp में निकली बड़ी खामी, सिर्फ एक मिस्ड कॉल से आपके मोबाइल में हो सकती है ये गड़बड़ी 

First published: 18 May 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी