Home » साइंस-टेक » आपके WhatsApp स्टेटस में हुआ बड़ा बदलाव, इसके पीछे छिपा है जकरबर्ग का नया प्लान
 

आपके WhatsApp स्टेटस में हुआ बड़ा बदलाव, इसके पीछे छिपा है जकरबर्ग का नया प्लान

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2019, 15:09 IST

फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए एक ने एक नए फीचर की शुरुआत की है. इस नए फीचर में आप अपनी व्हाट्सएप स्टेटस स्टोरी सीधे फेसबुक पर शेयर कर सकते हैं. इंस्टाग्राम की तरह ही, व्हाट्सएप की स्टेटस स्टोरीज़ उपयोगकर्ताओं को उनकी प्रोफ़ाइल पर फोटो, टेक्स्ट और वीडियो पोस्ट करने देती हैं जो 24 घंटों के बाद गायब हो जाते हैं.

व्हाट्सएप ने अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन कई उपयोगकर्ताओं ने ट्विटर पर इसकी सूचना दी. एक उपयोगकर्ता ने पोस्ट किया "यह व्हाट्सएप का नया फीचर है, आप अपनी स्टोरी व्हाट्सएप से फेसबुक पर साझा कर सकते हैं. मेरे लिए यह काफी दिलचस्प है, विभिन्न प्लेटफार्मों पर संचार करने का यह एक अच्छा मोड़ है."

 

एक अन्य ने लिखा ''व्हाट्सएप का नया अपडेट आपको आपके स्टेटस को FacebookStory पर भी साझा करने की अनुमति देता है." इस फीचर का उपयोग करने के लिए शेयर बटन पर टैप करें जो आपको उन ऐप्स को दिखाएगा जिनके साथ आप अपना व्हाट्सएप स्टेटस साझा करना चाहते हैं.

"Share to Facebook Story" पर टैप करने से आप व्हाट्सएप स्टेटस को फेसबुक स्टोरी पर शेयर कर पाएंगे. अबतक व्हाट्सएप स्टेटस को आप अन्य किसी प्लेटफार्म पर शेयर नहीं कर सकते थे. यह नया फीचर फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग द्वारा व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम को मिलाकर एक एकीकृत एप बनाने की योजना का हिस्सा मन जा रहा है. जिसका लक्ष्य 2020 तक 2.6 बिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं को एक-दूसरे से जोड़ने का है.

First published: 23 September 2019, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी