Home » साइंस-टेक » WhatsApp new update: 155 re-designed emojis, Dark Mode renamed to Night Mode
 

WhatsApp लाया कई नए अपडेट : 155 रि-डिज़ाइन, इमोजी और डार्क मोड का नाम बदला

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2019, 17:03 IST

व्हाट्सएप अपने नए एंड्रॉइड बीटा अपडेट में कुछ दिलचस्प बदलाव लाया है. व्हाट्सएप के सबसे नए फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक एप के अंदर 155 रिडिजाइन की गई एमोजिस शामिल की जा सकती है. साथ ही इसमें नाईट मोड़ भी जोड़ा जा सकता है. एंड्रॉइड बीटा अपडेट संस्करण 2.19.139 बिट के गायब होने के बाद डार्क मोड को भी वापस लाएगा, इसे अब नाइट मोड कहा जाता है.

ट्रैकर के अनुसार, बीटा संस्करण में अभी यह सुविधा सक्षम नहीं है, जिसका अर्थ है कि यह कोड में दिखाई देता है, लेकिन ऐप सेटिंग्स के भीतर नहीं. नाइट मोड वर्तमान में चैट सूची, कॉल और स्थिति के लिए काम करता है.

WABetaInfo का कहना है कि एक्शन बटन अभी भी हरे रंग में हैं, लेकिन व्हाट्सएप इसे व्हाइट में बदल देगा. Emojis में वापस आकर, मौजूदा emojis को छोटा और थोड़ा और विस्तृत बनाने के लिए फिर से काम किया गया है. कुछ इमोजी को पूरी तरह से बदल दिया गया है.

व्हाट्सएप अपने बीटा ऐप पर अपनी नई सुविधाओं का परीक्षण करता है. मंगलवार को व्हाट्सएप ने अपने उपयोगकर्ताओं को जोखिम में डाल दिया, क्योंकि इसके कोड में भेद्यता थी. हैकर्स ने पीड़ित के डिवाइस को कॉल करने के लिए व्हाट्सएप के वॉयस कॉलिंग फीचर का इस्तेमाल किया, जिससे इन-टर्न सर्विलांस सॉफ्टवेयर स्थापित हो गया.

भारत के चुनावों में WhatsApp के इस्तेमाल पर पर रॉयटर्स का खुलासा, ऐसे हुआ दुरूपयोग

First published: 16 May 2019, 17:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी