Home » साइंस-टेक » WhatsApp rolls out new feature for IOS-Iphone users
 

आईफोन यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाया व्हॉट्सऐप

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को नए फीचर्स देने का सिलसिला जारी रखा है. अब आईफोन यूजर्स के लिए व्हॉट्सऐप ने नए फीचर जारी किए हैं. इसे यूजर्स आईट्यून्स से व्हॉट्सऐप अपडेट 2.12.16 के जरिये पा सकते हैं.

आईओएस यूजर्स के लिए जारी नए फीचर्स में एक सुविधा यह दी गई है कि व्हॉट्सऐप के किसी एक कॉन्टैक्ट या ग्रुप के मीडिया (इमेज, वीडियो, ऑडियो) को यूजर्स डाउनलोड कर सकें. इसके लिए यूजर्स को किसी एक संपर्क या ग्रुप नाम पर एक विकल्प दिखेगा जहां इनकमिंग मीडिया को सेव करने के लिए क्लिक करना होगा. यूजर्स को डिफॉल्ट रूप से यह फीचर ऑफ (बंद) मिलेगा. लेकिन यूजर इसे हमेशा या कभी नहीं पर भी सेट कर सकते हैं.

iphone.jpg

दूसरा फीचर यह है कि यूजर्स अब व्हॉट्सऐप के इन ऐप नोटिफिकेशंस को नीचे खींचकर (पुल डाउन) क्विक रिप्लाई कर सकेंगे. जबकि अब रीसेंट टैब की जगह चैट पर ही मिस्ड कॉल दिखाई देंगी. साथ ही यूजर्स अब परंपरागत मीडिया के साथ ही पीडीएफ फाइलें भी शेयर कर सकेंगे.

पढ़ेंः ऑस्ट्रेलिया में आया दुनिया का पहला पिज्जा डिलीवरी रोबोट

इस नए अपडेट के जरिये यूजर्स सामान्य फाइलों के साथ पीडीएफ को भी गूगल ड्राइव, वन ड्राइव से भी शेयर कर सकेंगे. पहले फाइलें शेयर करने के लिए केवल इंटर्नल मैमोरी को ही चुनने का विकल्प मिलता था. 

मालूम हो कि हाल ही में व्हॉट्सऐप ने खुलासा किया था कि इसके प्लेटफॉर्म पर रोजाना 42 अरब संदेशों का आदान-प्रदान होता है. जबकि रोजाना 160 करोड़ तस्वीरें शेयर की जाती हैं.

पढ़ेंः जानिए मौत के बाद भी कैसे जिंदा रह सकते हैं आप

पढ़ेंः फेसबुक पर हैं तो 24 घंटे में मिल सकता है रुपये 1 लाख तक लोन

पढ़ेंः केवल 12 हजार रुपये में एप्पल आईफोन 5S मिलेगा!

First published: 20 March 2016, 3:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी