Home » साइंस-टेक » WhatsApp rolls out new feature which allow toggle between voice & video calls with ease WhatsApp
 

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, नए फीचर ने कम कर दी टेंशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2018, 16:20 IST

दुनिया के प्रमुख इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने ऐप के लिए कुछ नए फीचर्स जारी करना शुरू कर दिया है, जो यूजर्स के लिए एक खुशखबरी के साथ ही टेंशन कम करने वाले हैं.

इन नए फीचर्स में कई खूबियां शामिल हैं, जिनमें ग्रुप का डिस्क्रिप्शन और बेहद आसानी से वॉयस कॉलिंग से वीडियो कॉल में स्विच किया जा सकता है. इसके अलावा अन्य फीचर्स में ग्रुप के इंफो आइकन से सीधे ही ग्रुप मेंबर्स को ढूंढ़ने का विकल्प है.

रिपोर्ट है कि यह नए फीचर्स पिछले कुछ सप्ताह में WhatsApp के बीटा वर्जनों के लिए उपलब्ध करा दिए गए. इसके अलावा WhatsApp का एंड्रॉयड स्मार्टफोनों के लिए नया अपडेटेड वर्जन ग्रुप इंफो स्क्रीन पर सर्च बार के साथ आता है और वॉयस कॉलिंग के दौरान ही वॉयस से वीडियो कॉलिंग के बीच स्विच करने का विकल्प दिखाता है.

वॉयस से वीडियो कॉलिंग में स्विच करने के लिए यूजर को केवल कॉल के दौरान नजर आने वाले टैब पर टैप करना होता है और इससे यूजर बेहद आसानी से वॉयस से वीडियो कॉल में आ जाता है.

स्विच बटन पर टैप करते ही यह बटन दूसरी ओर कॉलिंग में जुड़े व्यक्ति को वीडियो कॉल में स्विच करने का विकल्प देगा. अगर दूसरी ओर का व्यक्ति यह इंविटेशन एक्सेप्ट कर लेता है तो वॉयस कॉल तुरंत वीडियो कॉल में तब्दील हो जाएगी.

ग्रुप डिस्क्रिप्शन का विकल्प Wabetainfo द्वारा 2.18.54 बीटा वर्जन में सबसे पहले देखा गया. इसके अंतर्गत WhatsApp बहुत जल्द ग्रुप्स के लिए 'अबाउट अस' यानी हमारे बारे में सेक्शन जोड़ देगा, जहां कोई भी सदस्य ग्रुप के बारे में जानकारी जोड़ सकेगा.

इसके बाद ग्रुप के ऊपर दिए गए सेक्शन में कोई भी सदस्य इस डिस्क्रिप्शन को देख सकेगा. इतना ही नहीं इस डिस्क्रिप्शन को एडिट करने का विकल्प भी सभी सदस्यों के पास होगा, लेकिन ग्रुप एडमिन यूजर्स को इसे मॉडिफाई करने से रोक भी सकता है.

First published: 17 March 2018, 16:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी