Home » साइंस-टेक » Whatsapp status update became more interesting, Now you can use GIF, V
 

अब मजेदार ढंग से करें WhatsApp Status Update

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2017, 17:17 IST

दुनिया के मशहूर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने अपने यूजर्स को एक नए अपडेट में स्टेटस अपडेट करने का मजेदार फीचर दिया है. इस फीचर के जरिये यूजर्स अपने स्टेटस में डिस्प्ले पिक्चर की जगह अब GIF तस्वीर या फिर वीडियो भी पोस्ट कर सकते हैं.

दरअसल व्हॉट्सऐप यूजर्स की सुविधा के लिए आए इस नए में कई नए Emoji को शामिल किया गया है और SnapChat के स्टेटस रिप्लाई से मिलता-जुलता फीचर जोड़ा गया है.

अब इस फीचर के जरिये यूजर्स फोटो, वीडियो और GIF के जरिए अपने शानदार लम्हों को को सभी के साथ शेयर कर सकेंगे.

इस फीचर के आने के बाद यूजर्स व्हाट्सऐप स्टेटस में टेक्स्ट की जगह छोटा सा विडियो पोस्ट कर सकते हैं. इसको स्नैपचैट फीचर जैसा माना जा रहा है. हालांकि यह स्टेटस अपडेट 24 घंटों बाद अपने आप गायब जाएगा.

जानकारी के मुताबिक व्हॉट्सऐप ने इस फीचर को यूरोप में जारी कर दिया है और जल्द ही यह अपडेट अन्य देशों में जारी कर दिया जाएगा.

इसके बाद यूजर्स को स्टेटस अपडेट करने के लिए अंदर सेटिंग में जानें की जरूरत नहीं होगी. यूजर्स को चैट्स और कॉल्स के बीच में इसके लिए अलग से टैब मिलेगा. डिफॉल्ट सेटिंग्स के तहत आपके सभी कॉन्टैक्ट्स इस अपडेट को देख पाएंगे.

आप चाहें तो सेटिंग्स को चेंज कर सकते हैं और तय कर सकते हैं कि किन-किन लोगों को यह दिखना चाहिए या किन्हें नहीं दिखना चाहिए.

यूजर्स अपने स्टेटस को स्वाइप करके देख सकेंगे कि इसे किसने देखा है. वहीं, रीसेंट अपडेट्स से आप अपने दोस्तों के पिछले 24 घंटों के स्टेटस देख पाएंगे.

इसके अलावा व्यूड अपडेट्स और म्यूटेड अपडेट्स भी देखे जा सकते हैं. अगर आप अपने किसी वॉट्सऐप स्टेटस को डिलीट करेंगे तो वह आपके सभी दोस्तों के ‘रीसेंट अपडेट्स’ टैब से हट जाएगा.

First published: 21 February 2017, 17:17 IST
 
अगली कहानी