Home » साइंस-टेक » Whatsapp support stops in iOS 8 can not use reinstall in phone android support 2.3.7 version
 

WhatsApp इस्तेमाल करने वालों के लिए बुरी खबर, अब इन फोन में नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2019, 11:11 IST

अगर आप WhatsApp का प्रयोग करते हैं तो आपके लिए ये बुरी खबर हो सकती है. क्योंकि व्हाट्सएप पॉपुलर इस्टेंट मैसेजिंग ऐप iOS 8 के लिए वॉट्सऐप सपोर्ट को बंद कर रही है. वाबेटलइंफो ने एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. जिसमें बताया गया है कि एप्पल के ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 8 पर अब वॉट्सऐप सपोर्ट नहीं मिलेगा.

हालांकि इसके साथ ही अच्छी खबर ये हैं कि अगर iOS 8 यूजर्स वॉट्सऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो उन्हें एक बात का ध्यान रखना होगा. दरअसल, जो यूजर्स एप्पल iOS 8 पर वॉट्सऐप का यूज कर रहे हैं तो वे इसे अनइंस्टॉल ना करें, क्योंकि अगर उन्होंने इसे अनइंस्टॉल कर दिया तो इसे दोबारा से इंस्टॉल नहीं कर पाएंगे.

दरअसल, वॉट्सऐप की iOS 8 या उससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहे iPhone पर कैंपैटिबिलिटी 1 फरवरी 2020 से खत्म की जा रही है. वहीं एंड्रॉयड यूजर्स के लिए 2.3.7 या पुराने OS पर वॉट्सऐप काम नहीं करेगा.

जो यूजर्स इस ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह एक फरवरी 2020 के बाद ना ही नया अकाउंट बना पाएंगे और ना ही वेरिफिकेशन जैसी एक्टिविटी कर पाएंगे. इसके साथ ही Windows फोन में वॉट्सऐप 31 दिसंबर 2019 के बाद के बाद काम नहीं करेंगे.

बता दें कि इससे पहले जून में भी वॉट्सऐप ने अपने FAQ सपोर्ट पेज पर एक ब्लॉग शेयर किया था. जिसमें कहा गया था कि एंड्रॉयड वर्जन 2.3.7 और उससे पहले के ऑपरेटिंग सिस्टम, iOS 7 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहे iPhone पर भी 1 फरवरी, 2020 के बाद WhatsApp का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा.

Airtel के 599 रुपये के रिचार्ज में मिल रहा 4 लाख रुपये का इंश्योरेंस, जानिए क्या है पूरी स्कीम

First published: 24 September 2019, 11:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी