Home » साइंस-टेक » WhatsApp testing new tool ‘Suspicious Link Detection’ to address fake news, spam
 

WhatsApp पर अब फेक न्यूज फैलाना होगा नामुमकिन, कंपनी ने लॉन्च किया ये फीचर

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2018, 16:02 IST

मेसेजिंग ऐप व्हाट्सप्प एक नए फीचर की टेस्टिंग करने जा रहा है. इस नए फीचर के जरिए व्हाट्सप्प अपने प्लैटफॉर्म पर फैलाई जा रही फेक खबरों और अफवाहों पर लगाम लगाने की तैयारी में है. इस फीचर को एेप ने 'Suspicious Link Detection' नाम दिया है.

व्हाट्सप्प का यह स्पैम रोकने वाला फीचर बीटा वर्जन 2.18.204 पर उपलब्ध है, जो यूजर्स को किसी संदेहजनक मैसेज को क्लिक करने से बचाता है. बहुत से यूजर्स जल्द ही इस फीचर को गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से बीटा वर्जन के लिए डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि ये फीचर अभी भी टेस्टिंग मोड है, सभी यूजर्स के लिए ये फीचर कब तक रोल आउट होगा इस बात की कोई जानकारी नहीं है.

इस फीचर के आ जाने से अगर भेजे गए लिंक में कोई भी संदेहजनक कैरेक्टर होता है या कुछ भी असुरक्षित नजर आता है, तो व्हाट्सप्प यूजर्स को इस बात की जानकारी देता है. व्हाट्सप्प उस मैसेज पर लाल रंग में Suspicious Link दिखाई देगा, जिसका साफ मतलब है कि इस पर क्लिक करने से यूजर की प्राइवेसी पर असर पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें-10 हजार रुपये सस्ता हुआ Sony का ये दमदार फोन, जानिए कीमत

हालांकि यह फीचर अभी सभी के लिए उपलब्ध नहीं है और व्हाट्सएप ने साफ कह दिया है कि ये फीचर अभी टेस्टिंग मोड में है और इसे अभी विकसित किया जा रहा है. नया फीचर किसी भी संदेहजनक लिंक को स्कैन कर स्पैम होने की जानकारी देता है.

First published: 8 July 2018, 16:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी