Home » साइंस-टेक » WhatsApp Users Of The World Will Send A Message To Five People
 

WhatsApp ने किया ये बड़ा बदलवा, अब दुनियाभर के यूजर्स सिर्फ पांच लोगों को ही भेज पाएंगे एक मैसेज

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2019, 8:11 IST

WhatsApp ने भारत के बाद पूरी दुनिया के उपभोक्ताओं के लिए एक संदेश पांच लोगों को भेजने की सीमा तय कर दी है. बता दें कि WhatsApp मैसेंजर एप ने जुलाई में भारतीय उपभोक्ताओं के लिए यह सीमा निर्धारित की थी ताकि अफवाहों और फर्जी खबरों के प्रचार-प्रसार को रोका जा सके.

WhatsApp ने सोमवार को एक ब्लॉग में लिखा, जिसमें कहा गया है कि WhatsApp उपभोक्ता किसी संदेश को अपने करीबियों को ही भेजेंगे. एप ने नए वर्जन को नई सीमा के मुताबिक अपडेट कर दिया है. बता दें कि पहले WhatsApp उपभोक्ता एक संदेश 20 लोगों को भेज सकते थे. लेकिन अब दुनियाभर के उपभोक्ता सिर्फ पांच लोगों को ही एक मैसेज के फॉरवर्ड कर पाएंगे. बता दें कि दुनियाभर में WhatsApp के 1.5 अरब उपभोक्ता हैं. इनमें सबसे ज्यादा उपभोक्ता भारत, ब्राजील और इंडोनेशिया में हैं.

WhatsApp ने बताया है कि सीमा निर्धारित करने के बाद परीक्षण अवधि के दौरान संदेश फॉरवर्ड करने की संख्या में 25 फीसदी कमी दर्ज की गई है. बता दें कि भारत सरकार ने अफवाहों और फर्जी खबरों के फैलने को रोकने के लिए कंपनी को काफी लताड़ लगाई थी. साथ ही इसको रोकने के लिए ठोस कदम नहीं उठाने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी.

ये भी पढ़ें- ऐसे जानें वोटर लिस्ट में आपका नाम है या नहीं, बस मोबाइल से भेजें एक मैसेज

First published: 22 January 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी