Home » साइंस-टेक » Whatsapp will not be available in the Jiophone 2 from August 15 report
 

Jio फोन में Whatsapp की सुविधा 15 अगस्त से भी नहीं मिलेगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2018, 19:05 IST

मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्री की 41वीं जनरल बैठक के मौके पर जियोफोन 2 लॉन्च करने की घोषणा की थी. इस फीचर फोन का रजिस्ट्रेशन कल यानी 15 अगस्त साल 2018 से होगा और इस फोन की भारत में कीमत जियो के पहले फोन से अधिक है. लेकिन फोन की बिक्री से पहले ही एक बड़ी खबर सामने आई है कि जियो फोन में व्हाट्सएप 15 अगस्त से उपलब्ध नहीं होगा. इसमें 15 अगस्त के दिन से जियो फोन में सिर्फ फेसबुक, यूट्यूब और गूगल मैप्स का ही सपोर्ट आएगा.

जियोफोन 2 की कीमत 2,999 रुपये है और इस फोन में फिजिकल QWERTY कीपैड दिया गया है. गौरतलब है कि मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्री की 41वीं जनरल बैठक के मौके पर जियोफोन 2 के साथ व्हाट्सएप आने की घोषणा की थी. अब खबरों की मानें तो इसमें व्हाट्सएप 15 अगस्त से उपलब्ध नहीं होगा. कंपनी सूत्रों के मुताबिक जियो फोन में व्हाटएप का अपडेट 16 अगस्त के बाद से आएगा.

अगर इस फीचर फोन में फीचर्स की बात करें तो JioPhone 2 में 2.4 इंच की QVGA डिस्पले है. इस फोन के सबसे खास बात यह है कि यह सिर्फ 4जी नेटवर्क पर ही चलेगा. अगर इसमें स्टोरेज की बात करें तो इसमें 4जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ 512 एमबी रैम दी गई है. फोटोग्राफी के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट में VGA कैमरा है.

यह फोन KaiOS प्लेटफॉर्म पर व्हॉट्सएप,यूट्यूब और फेसबुक सपोर्ट करेगा और इसके साथ ही इसमें आप जियो की सर्विस जियोटीवी और जियोएक्सप्रेस म्यूजिक का भी लाभ उठा सकेंगे. इसमें ड्युल सिम कनेक्टिविटी दी गई है और वाई-फाई, जीपीएस व एनएफसी जैसे दमदार फीचर्स भी शामिल हैं, वहीं, जियोफोन 2 को पावर देने के लिए 2,000mAh की बैटरी दी गई है.

ये भी पढ़ें: Jio Gigafiber DTH के रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरु, इन प्लान में मिलेगा 4K वीडियो का मजा

First published: 14 August 2018, 19:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी