Home » साइंस-टेक » Which is the country's best selling SUV, Anand Mahindra tweeted
 

कौन सी है देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV, आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर बताया

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2021, 9:59 IST

 

Mahindra Bolero देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली SIUV बनकर उभरी है. महिंद्रा बोलेरो ने पहली बार लॉन्च होने के बाद से 1.3 मिलियन यूनिट्स की बिक्री की है. 4 अगस्त 2000 को महिंद्रा ने भारत में पहली पीढ़ी के बोलेरो को 4.98 लाख (एक्स-शोरूम, मुंबई) में पेश किया था. यह लगातार 10 साल तक भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बन गई.
इस उपलब्धि को साझा करते हुए, महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर लिखा "बोलेरो न केवल हमारी रगों में बल्कि 1.3 मिलियन लोगों की नसों में भी दौड़ती है ... इसका परिवार बढ़ेगा और किंवदंती कायम रहेगी".

इस बीच महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) ने मंगलवार को अपनी नई एसयूवी बोलेरो एनईओ लॉन्च किया. नई महिंद्रा बोलेरो नियो 8.48 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत से शुरू होती है. ऑटोमेकर ने कहा कि सात सीटों वाला मॉडल बोलेरो नियो एक ऐसे एसयूवी की तलाश में विकसित ग्राहकों को पूरा करेगा जो कठिन और प्रामाणिक होने के साथ-साथ आधुनिक और ट्रेंडी हो.

बोलेरो नियो इंटीरियर के साथ आता है जिसे इतालवी ऑटोमोटिव डिजाइनर पिनिनफेरिना द्वारा तैयार किया गया है. इसमें स्टैंडर्ड डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल (CBC) और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट भी हैं. वाहन को स्कॉर्पियो और थार के साथ साझा की गई तीसरी पीढ़ी के चेसिस पर बनाया गया है और यह महिंद्रा एमहॉक इंजन के साथ आता है. जो 100 एचपी की पावर जेनरेट करता है.

नई बोलेरो नियो सात-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में आती है और तीन वेरिएंट (N4-बेस, N8-मिड, N10- टॉप) में उपलब्ध होगी. एमएंडएम ने कहा कि मल्टी-टेरेन टेक्नोलॉजी (मैनुअल लॉक डिफरेंशियल) के साथ एक वैकल्पिक संस्करण एन10 (ओ) बाद में लॉन्च किया जाएगा.


Gold Price Today : सोने की कीमतों में फिर हुआ बड़ा बदलाव, जानिए आज 22 कैरेट का प्रमुख शहरों में दाम

First published: 14 July 2021, 9:58 IST
 
अगली कहानी