Home » साइंस-टेक » White House unfollows 6 Twitter accounts including PM Modi
 

व्हाइट हाउस ने पीएम मोदी सहित 6 इंडियन ट्विटर अकाउंट्स को किया अनफॉलो

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2020, 11:48 IST

व्हाइट हाउस ने भारतीय प्रधानमंत्री कार्यालय को ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है. हालही में उसने पीएमओ, राष्ट्रपति भवन, अमेरिका में भारतीय दूतावास सहित 6 नए लोगों को फॉलो किया था. पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति अपने बड़ी संख्या में फॉलोवर के कारण चर्चा में रहते हैं. भारत से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की मांग के बाद अचानक अमेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक निवास 'व्हाइट हाउस' ने पीएम मोदी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @PMOIndia और उनके निजी अकाउंट @narendramodi को फॉलो किया था.

कई मीडिया रिपोर्ट ने जानकारी दी है कि मंगलवार रात व्हाइट हाउस ने भारत से संबंधित सभी ट्विटर खातों को अनफॉलो किया है. व्हाइट हाउस द्वारा 6 नए अकॉउंट को फॉलो करने के बाद उसके द्वारा फॉलो किये गये खातों की संख्या 19 हो गई थी जो अब फिर से 13 हो गई है. व्हाइट हाउस ने पीएमओ सहित उनके निजी खाते को भी अनफॉलो कर दिया है.


ट्विटर पर व्हाइट हाउस को 22 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. व्हाइट हाउस अब जिन 13 लोगों को फॉलो करता है उनमें डोनाल्ड ट्रंप मेलानिया ट्रंप, उपराष्ट्रपति माइक पेंस, नेशनल सेक्युरिटी कॉउंसिल, शामिल हैं. दूसरी और पीएमओ इंडिया को 34.6 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. जबकि पीएमओ इंडिया 486 लोगों को फॉलो करता है. पीएम मोदी के ट्विटर पर 55. 9 मिलियन फॉलोवर हैं.

अमेरिकी सोशल मीडिया प्लेटफार्म अपने माइक्रो ब्लॉगिंग के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं. देश और दुनिया के कई मुद्दे ट्विटर पर ट्रेंड होते हैं. भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ही नहीं बल्कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने इसका इस्तेमाल जानकारी और प्रचार-प्रसार के लिए खूब किया है. 2019 के भारतीय लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी समेत बीजेपी के बड़े नेताओं ने अपने ट्विटर हैंडल में अपने नाम के आगे 'चौकीदार' लगा दिया था.  

Coronavirus: चीन लोगों के घरों में कैमरे लगाकर कर रहा है निगरानी, क्वारंटीन लोगों पर है नजर

First published: 29 April 2020, 11:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी