Home » साइंस-टेक » Who can buy patanjali sim card Baba Ramdev’s Patanjali is not launching a Swadeshi SIM with BSNL for everyone
 

पतंजलि की स्वदेशी सिम का सच आया सामने, सिर्फ ये लोग खरीद पाएंगे सिम और मिलेगा लाइफ इंश्योरेंस

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2018, 9:34 IST

सोमवार 28 मई को खबरें आईं कि बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि टेलिकॉम सेक्टर में कदम रखने जा रही है. कंपनी ने BSNL के साथ मिलकर एक स्पेशल स्वदेशी सिम 144 रुपये के प्लान के साथ लॉन्च की है. सिम के लॉन्च करने तक बात सीमित रही. लेकिन BSNL और पतंजलि ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि इस सिम को पान के हकदार सिर्फ पतंजलि से जुड़े कमर्चारी होंगे.

साथ ही इस बात की भी पुष्टि हो गई है कि बाबा रामदेव टेलिकॉम सेक्टर में नहीं उतर रहे हैं. पतंजलि ने जो प्रैस रिलीज जारी की है उसके मुताबिक BSNL का ये 144 रुपये वाला प्लान कंपनी के कर्मचारियों को मिलेगा, जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ-साथ हरदिन 2 GB इंटरनेट और 100 एसएमएस मिलेंगे. ये प्लान कंपनी के कर्मचारियों को मिलेगा.

 

इस बात को लेकर BSNL ने जो ट्वीट किए हैं उसके मुताबिक BSNL और पतंजलि के टाइअप वाला ये प्लान पतंजलि से जुड़े भारत स्वाभिमान न्यास, पतंजलि योग समिति, महिला प्रकोष्ठ, पतंजलि किसान सेवा और पतंजलि स्वदेशी समृद्धुि कार्ड होल्डर्स को ये प्लान मुहैया कराया जाएगा.

 

इसके अलावा दो पतंजलि के सदस्य नहीं हैं वो स्वदेशी समृद्धि कार्ड ले सकते हैं और BSN पतंजलि 144 खरीद सकते हैं. पतंजलि के स्वदेशी समृद्धि कार्ड के जरिए आपको 5 लाख का इंश्योरेंस और 2.5 लाख तक का एक्सीडेंटल इश्योरेंस भी दिया जा रहा है.

पतंजलि ने हाल ही में बयान जारी करते हुए कहा था कि यह कहना सही नहीं है कि कपंनी टेलिकॉम सेक्टर की ओर रुख कर रही है. बयान में भी कहा गया कि पतंजलि ने BSNL के साथ मिलकर कंपनी के कर्मचारियों को लो रेट और कई और सुविधाओं वाला प्लान तैयार किया है, जो पूरे देशभर के कर्मचारियों के लिए है.

First published: 30 May 2018, 9:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी