Home » साइंस-टेक » Why iPhones are most likely to be hacked, these revelations in the new study
 

क्यों iPhones के हैक होने का खतरा है सबसे ज्यादा, नई स्टडी में हुए ये खुलासे

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 December 2019, 13:18 IST

एक नई स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ है कि थर्ड-पार्टी बग्स स्मार्टफोन हैकिंग बढ़ती घटनाओं में अन्य मोबाइल ब्रांडों की तुलना में आईफोन के हैक होने का खतरा 167 गुना अधिक है. ब्रिटेन स्थित फोन केस कंपनी Case24.com के तकनीकी विशेषज्ञों ने मासिक Google सर्च का डेटा एकत्र किया कि कितने ब्रिटिश लोग विभिन्न ऐप या स्मार्टफोन ब्रांड को हैक करने के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं. खोज में पाया गाय कि आईफ़ोन के लिए कुल सर्च वॉल्यूम ब्रिटेन में 10,040 थी. जबकि सैमसंग के लिए 700 थी.

Goodtoknow.co.uk की रिपोर्ट के अनुसार "LG, Nokia और Sony ऐसे फोन थे जिनमें हैकर्स ने कम से कम दिलचस्पी दिखाई. एक अन्य खोज में, तकनीकी विशेषज्ञों को पता चला कि 12,310 ब्रिटिश लोग यह जानने में रुचि रखते हैं कि किसी के इंस्टाग्राम अकाउंट को कैसे हैक किया जाए. जबकि स्नैपचैट दूसरे और व्हाट्सएप तीसरे स्थान पर था. जिन ऐप्स को हैक होने का कम खतरा था, वे थे फेसबुक (1,120), अमेज़न (1,070) और नेटफ्लिक्स (750) शामिल थे.

अध्ययन में कहा गया है "इंस्टाग्राम अकाउंट आपके नेटफ्लिक्स अकाउंट से हैक होने की संभावना 16 गुना अधिक है." IPhone को Jailbreaking करने से लोग अपने iOS उपकरणों को कस्टमाइज़ कर सकते हैं और असमर्थित ऐप चला सकते हैं. Apple कभी भी अपने iOS प्लेटफॉर्म पर असमर्थित ऐप्स की अनुमति नहीं देता है, जो उसके उपकरणों को अतिरिक्त सुरक्षित बनाता है.

Realme का खुलासा: जल्द करेगा 5G स्मार्टफोन पेश, ये हैं फीचर्स

First published: 27 December 2019, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी