Home » साइंस-टेक » Why Samsung will not launch Galaxy Note 6?
 

सैमसंग क्यों नहीं लॉन्च करेगी गैलेक्सी नोट 6?

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2016, 13:55 IST

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने अपने प्रमुख फोन गैलेक्सी नोट 5 के बाद नोट सिरीज के अगले स्मार्टफोन और इसकी लॉन्चिंग तिथि की घोषणा कर दी है. आगामी 2 अगस्त को न्यूयॉर्क में होने वाले कार्यक्रम के दौरान सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 की आधिकारिक लॉन्चिंग की जाएगी. 

सैमसंग ने अपने नए फ्लैगशिप मॉडल का टीजर जारी करने के साथ ही यह भी दावा किया है कि नोट 7 के साथ आने वाला नया 'एस पेन' कई नए फीचर्स वाला होगा. इसके साथ ही कंपनी ने इसके कारण भी बताए हैं कि क्यों वो नोट 6 न लाकर नोट 7 ला रही है. 

ड्युअल कैमरे के साथ लॉन्च किया ऑनर8

सैमसंग के मुताबिक, "सबसे पहले आपको यह जिज्ञासा हो सकती है कि इसे गैलेक्सी नोट 6 की जगह नोट 7 क्यों कहा जा रहा है. इसके पीछे के कई कारण हैं. पहला, गैलेक्सी नोट 7 हमारे गैलेक्सी एस7 व गैलेक्सी एस7 एज का पूरक होगा और हमारे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को एकसमान करेगा."

"दूसरा, गैलेक्सी नोट 7 सैमसंग की नवीनतम मोबाइल तकनीकी के बारे में फैली गलतफहमी को दूर कर देगा और गैलेक्सी एस स्मार्टफोन के साथ पूरी तरह चलेगा."

गूगल में एंड्रॉयड डेवलपर जॉब के लिए करें आवेदन

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 से जुड़ी लीक जानकारी के मुताबिक इस नए स्मार्टफोन के फ्रंट में कंपनी आइरिस स्कैनर की सुविधा दी जा सकती है. इससे आसान बायोमैट्रिक लॉक के साथ ही फिंगरप्रिंट स्कैनर के मुकाबले ज्यादा सुरक्षा होगी.

कंपनी इसे ब्लैक ओनिक्स, सिल्वर टाइटैनियम और ब्लू कोरल कलर में उतारेगी.

'फ्री' में मिल रहा 4जी स्मार्टफोन, केवल डाटा-कॉल की एक तिहाई कीमत चुकाएं

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो एंड्रॉयड मार्शमैलो 6.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला यह स्मार्टफोन 6 इंच के क्यूएचडी ड्युअल एज डिस्प्ले वाला हो सकता है. 

संभावना जताई जा रही है कि 4 जीबी रैम के साथ इसे 64, 128 और 256 जीबी स्टोरेज विकल्प में उतारा जा सकता है. इसकी बैट्री 3,600 एमएएच वाली और प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल व फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का हो सकता है.

First published: 13 July 2016, 13:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी