Home » साइंस-टेक » win smart phone in one rupee
 

इंडियन बाजार में जगह बनाने की अनोखी जुगत: मोबाइल कंपनी 1 रुपए में देगी स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 December 2015, 19:20 IST

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी मेइजु ने अपने ग्राहकों का दायरा बढ़ाने के लिए #m2for1 नाम से एक कॉन्टेस्ट शुरू किया है. इस कॉन्टेस्ट में यूजर्स को एक रुपए में मेइजु का लेटेस्ट हैंडसेट एम-2 दिया जाएगा. फिलहाल इंडियन मार्केट में इस हैंडसेट की कीमत 6,999 रुपए है.

कॉन्टेस्ट में आप भी ले सकते हैं हिस्सा

इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने और इनाम जीतने के लिए यूजर्स को सिर्फ यह बताना है कि वे मेइजु  के लोगो को हैंडसेट पर कहां देखना पसंद करेंगे.

इसके बाद अपने इस आइडिया को फोन का डिजाइन बनाकर, अपनी मनपसंद जगह पर लोगो लगाकर इसमें कलर भरना है.

डिजाइन बन जाने के बाद इसकी फोटो खींचकर मेइजु इंडिया फेसबुक पेज पर #m2for1 कैप्शन के साथ पोस्ट कर दें. फेसबुक पेज का लिंक ये रहा.


* यूजर्स 21 मार्च तक इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले सकते हैं.

हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि वो विनर्स के नाम का खुलासा कब तक करेगी.

Mobile 1

मेइजु एम-2 के डीटेल्ड फीचर्स

यह स्मार्टफोन पॉलीकार्बोनेट यूनिबॉडी के साथ आता है और यह एंड्रॉइड लॉलीपॉप 5.1 पर काम करता है. इसमें कंपनी का यूजर इंटरफेस फ्लाईमी 4.5 है. इसके अलावा फोन में 5 इंच का एचडी डिस्प्ले है. यह 720-1280 पिक्सल रेजोल्यूशन क्वालिटी देता है. स्क्रीन को स्क्रैच से बचाने के लिए इसमें एजीसी ड्रैगनटेल प्रोटेक्टिव ग्लास है.

कैमरा फीचर की बात की जाए तो फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है. इसके अलावा इसमें एलईडी  फ्लैश भी है. फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. यह हैंडसेट 16 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आता है. इसमें माइक्रो एसडी स्लॉट है इसकी मदद से मेमोरी को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

मेइजु एम-2 हैंडसेट के पावर की बात की जाए तो इसमें मीडिया टेक कंपनी का 64 बिट एमटी 6735 क्वाड कोर प्रोसेसर है. इसके अलावा फोन में दो जीबी एलपीडीडीआर-3 रैम है.

कनेक्टिविटी की बात की जाए तो मेइजु के इस हैंडसेट में जीपीएस, ऐ -गीपीऐस, वाई-फाई 802.11 a/b/g/n, माइक्रो यूएसबी और 4.0 जैसे ऑप्शन्स हैं. इसके बॉडी डाइमेंशन की बात की जाए तो यह 68.9x8.7x140.1 एमएम का है और इसका वजन 131 ग्राम है. इसके अलावा फोन में 2500 एमएएच पावर की बैटरी है.

First published: 17 December 2015, 19:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी