Home » साइंस-टेक » World famous Pokemon Go mobile game launched in India in partnership with Reliance JIO
 

रिलायंस जियो की पार्टनरशिप में पोकेमॉन गो भारत में लॉन्च

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 December 2016, 17:51 IST

2016 में दुनिया की दो सबसे बड़ी सुर्खियां साल के अंत में एक साथ मिल गईं. यानी इस साल के सबसे ज्यादा मशहूर रिएलिटी बेस्ड मोबाइल गेम 'पोकेमॉन गो' और 'रिलायंस जियो' ने हाथ मिला लिया है और भारत में जियो की पार्टनरशिप में यह गेम रिलीज कर दिया गया है.

जुलाई 2016 में निऐनटिक द्वारा रिलीज किया गया यह गेम अब तक भारत में नहीं आया था. पोकेमॉन कंपनी के साथ इस ऑगमेंटेड रिएलिटी मोबाइल गेम के डेवलपर निऐनटिक ने अब रिलायंस जियो के साथ मिलकर इसे देश में आधिकारिक रूप से जारी कर दिया है. बुधवार से यह गेम भारत में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर और आईओएस स्टोर पर उपलब्ध करा दिया जाएगा.

जानिए पोकेमॉन गो गेम से जुड़ी 9 जरूरी बातें

रिलायंस जियो द्वारा जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि बुधवार से शुरू हो रहे इस गेम में रिलायंस डिजिटल स्टोर 'पोकस्टॉप्स' और रिलायंस के कई सहयोगी स्थल 'जिम्स' के रूप में नजर आएंगे. इस मोबाइल गेम की प्रसिद्धि का आलम यह था कि इसने रिलीज के कुछ ही दिनों में दुनिया को अपना दीवाना बना लिया. लॉन्च के बाद से गूगल और एप्पल स्टोर से इसे 500 मिलियन (50 करोड़) से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया.

निऐनटिक के संस्थापक और सीईओ जॉन हैंके के मुताबिक, "भारत में पोकेमॉन गो के लॉन्च के लिए जियो के साथ जुड़कर हम काफी प्रसन्न हैं. भारत में पोकेमॉन गो के प्रशंसकों को बाहर निकलकर अपने आस-पड़ोस में खोजबीन करता देखना काफी रोमांचक होगा और जियो का हाईस्पीड 4G LTE नेटवर्क इस गेम का अनुभव लेने के लिए एक शानदार जरिया साबित होगा."

वीडियोः केवल 2 मिनट में जाने पोकेमॉन गो की abcd

गौर फरमाने वाली बात है कि रिलायंस जियो के मैसेजिंग ऐप 'जियो चैट' पर प्लेयर्स को एक्सक्लूसिव पोकेमॉन गो चैनल देखने को मिलेगा. कंपनी के मुताबिक, "द पोकेमॉन गो चैैनल इसके प्लेयर्स को एक साथ जुड़ने और इस रोमांचक गेम को खेलने का मौका देगा, जिसमें रोजाना टिप्स, प्रतियोगिताएं, सुराग और विशेष आयोजन शामिल होंगे."

बता दें कि रिलायंस जियो के हैप्पी न्यू ईयर ऑफर के अंतर्गत अब 31 मार्च 2017 तक जियो की मुफ्त सेवाएं उपलब्ध हैं. ऐसे में देशवासियों के लिए इतने वक्त तक पोकेमॉन गो का मुफ्त में मजा उठाने का एक बेहतरीन मौका है.

First published: 13 December 2016, 17:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी