Home » साइंस-टेक » Xiaomi can launch Redmi Note 5 this year, handset reportedly got US FCC certification
 

इस साल लॉन्च होगा शाओमी का रेडमी नोट 5

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2017, 13:44 IST
(रेडमी 3S (फाइल फोटो))

चीन की दिग्गज कंपनी शाओमी संभवता इस साल जल्द ही नोट सिरीज के अगले फोन रेडमी नोट 5 की लॉन्चिंग कर सकती है. अमेरिकी सर्टिफिकेशन संस्था द फेडरल कम्यूनिकेशंस कमिशन (एफसीसी) द्वारा कथितरूप से रेडमी नोट 5 को पास किए जाने की खबरें सामने आई हैं. हालांकि इसके दाम, स्पेशिफिकेशंस और लॉन्च होने की तारीख की सूचना अभी आनी बाकी है.

द लीकर द्वारा सबसे पहली बार अमेरिकी एफसीसी सर्टिफिकेशन पाने की सूचना दी गई. उम्मीद जताई जा रही है कि इस स्मार्टफोन के दो वैरिएंट आएंगे. इनमें 32 जीबी मॉडल की कीमत 10,999 रुपये जबकि 64 जीबी मॉडल की 12,999 रुपये रखी जा सकती है.

लिनोवो जल्द लाने वाला है 5,100 एमएएच बैटरी के साथ नया स्मार्टफोन

रेडमी नोट 5 में 5.5 इंच का फुलएचडी (1920X1080 पिक्सल) डिस्प्ले दिए जाने के साथ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 का प्रोटेक्शन होने की बात भी कही जा रही है. 

इसमें 2 गीगाहर्ट्ज का क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 652 ऑक्टाकोर प्रोसेसर या फिर 2.1 गीगाहर्ट्ज का मीडियाटेक हेलियो x25 डेकाकोर प्रोसेसर लगाया जा सकता है.

जानिए टेकऑफ-लैंडिंग के वक्त विमान के भीतर रोशनी कम किए जाने का कारण

4 जीबी रैम वाली यह डिवाइस दो स्टोरेज मॉडल्स में आएगी और स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128 जीबी तक बढ़ाने का भी विकल्प होगा.

फोटोग्राफी के लिहाज से नोट 5 में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी जबकि 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा हो सकता है. 4,000 एमएएच क्षमता वाली इसकी बैटरी क्विक चार्ज 3.0 से लैस होगी.

शाओमी ने लॉन्च किए एमआई नोटबुक एयर 4G के दो वैरिएंट

कनेक्टिविटी के विकल्पों में यह 4G VoLTE, वाईफाई, जीपीएस, यूएसबी टाइप सी पोर्ट के साथ आ सकता है. एक अन्य प्रमुख खूबी के तौर पर इसे एंड्रॉयड 7.1 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम और इसके ऊपर एमआईयूआई 9 यूजर इंटरफेस डाला जा सकता है. 

कलर के लिहाज से यह गोल्ड, सिल्वर और ब्लैक वैरिएंट में आएगा. संभवता इसे सबसे पहले चीन में इन गर्मियों में पेश किया जा सकता है और इसके बाद ही यह अन्य देशों में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

आ सकता है 5 इंच से छोटा शाओमी का फ्लैगशिप Mi S स्मार्टफोन

गौरतलब है कि उम्मीद जताई जा रही है आगामी 19 जनवरी को दिल्ली में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में शाओमी भारत में अपने नोट 4 को लॉन्च कर सकती है.

First published: 11 January 2017, 13:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी