Home » साइंस-टेक » Xiaomi Confirms, Mi MIX 2S will come with Wireless Charging Support
 

वायरलेस चार्जिंग के साथ आएगा Xiaomi का यह स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2018, 16:38 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

चीन की दिग्गज तकनीकी कंपनी Xiaomi अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi MIX 2s को आगामी 27 मार्च को लॉन्च करेगी. जहां Xiaomi ने पहले ही यह जाहिर कर दिया है कि Mi MIX 2s क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा, इस बारे में ज्यादा आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है.

हालांकि कंपनी ने अब एक टीजर जारी किया है जिसमें यह बात पुख्ता हो जाती है कि आने वाले Mi MIX 2s में वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी का सपोर्ट दिया जाएगा. Xiaomi ने इस बात के बारे में अपने आधिकारिक वीबो अकाउंट (चीन में ट्विटर जैसा प्लेटफॉर्म) पर एक ईशारा किया है.

यूं तो इस अकाउंट में पोस्ट किए गए टीजर में स्पष्ट रूप से यह नहीं लिखा हुआ है कि आने वाला फोन वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ होगा. लेकिन पोस्टर में दी गई तस्वीर में एक टेक्स्ट लिखा हुआ है जिसका मतलब 'केवल यही नहीं' होता है और यह क्वॉलकॉम की क्विक चार्ज टेक्नोलॉजी के सिंबल के बगल में है.

Xiaomi द्वारा वीबो पर जारी टीजर इमेज (weibo)

इस तस्वीर में बैटरी चार्जिंग का एक साइन और एक डिवाइस भी दिखाई गई है, जो संभवता चार्जिंग पैड हो सकती है. यह दोनों ही बातें फास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के बारे में ईशारा करती हैं. हालांकि देखने वाली बात यह होगी कि कंपनी अपने स्मार्टफोनों के साथ चार्जिंग पैड बंडल्ड देती है या नहीं.

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं है जब ऐसी रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं जिनसे पता चलता है कि Mi MIX 2s में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा. कुछ वक्त पहले आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि यह नया स्मार्टफोन Qi स्टैंडर्ड वायरलेस चार्जिंग, एआर कोर और वर्टिकल ड्युअल कैमरा सेटअप के साथ आएगा.

खबर यह भी है कि इस Mi Mix 2S स्मार्टफोन में फ्रंट कैमरा टॉप राइट कॉर्नर पर लगाया गया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन एरिया कवर हो सके. पिछले मोबाइल से अलग इस बार फ्रंट कैमरा ऊपर बताया जा रहा है इसलिए नीचे बिल्कुल बेजल लेस डिस्प्ले देना संभव हो सकेगा.

First published: 9 March 2018, 16:38 IST
 
अगली कहानी