Home » साइंस-टेक » Xiaomi launched budget phone Redmi 3S+ for offline retailers only, ready for Reliance Jio welcome offer
 

रिलायंस जियो वेलकम ऑफर वाला रेडमी 3S+ केवल रिटेल स्टोरों के लिए लॉन्च

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2016, 14:38 IST

चीन की दिग्गज तकनीकी कंपनी शाओमी ने भारत में पहली बार केवल ऑफलाइन मार्केट यानी रिटेल स्टोर्स पर ही बिक्री के लिए अपने नवीनतम स्मार्टफोन रेडमी 3S+ को लॉन्च किया है. यह फोन रिलायंस जियो की समस्त सेवाओं के साथ ही इसका वेलकम ऑफर पाने के लिए भी तैयार है.

शनिवार को लॉन्च किए गए इस हैंडसेट के बारे में जानकारी देते हुए शाओमी ने कहा, "भारत में ऑफलाइन रिटेल में मजबूत मौजूदगी दर्ज कराने में रेडमी 3S+ एमआई के इतिहास में एक मील का पत्थर साबित होगा. देश भर में 1 अक्तूबर से यह 7,500 रिटेल स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा."

ब्लैकबेरी का ब्लैक डेः अब कंपनी नहीं बनाएगी स्मार्टफोन

अगर बात करें रेडमी 3S+ के फीचर्स की तो 5 इंच एचडी रिजोल्यूशन डिस्प्ले वाले इस फोन में एड्रिनो 505 जीपीयू दिया गया है. रेडमी 3S+ में 1.4 गीगाहर्ट्ज का ऑक्टाकोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर लगा हुआ है. 2 जीबी रैम वाले इस फोन की इंटर्नल मेमोरी 32 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये बढ़ाया जा सकता है.

13 मेगापिक्सल प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा वाले इस फोन में बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. 4जी और VoLTE यानी रिलायंस जियो सर्विसेज के लिए रेडी इस ड्युअल सिम हैंडसेट में दमदार 4,100 एमएएच की बैटरी लगी हुई है. 

रिलायंस जियो को सपोर्ट करने वाला सस्ता स्मार्टफोन लावा A97 लॉन्च

कंपनी द्वारा जारी बयान में बताया गया, "यह फोन पूर्विका, संगीता, बिग सी और एलओटी जैसे बड़े रिटेलर्स के यहां इनके रेडिंग्टन, इन्नोकॉम और जस्ट बाई लाइव जैसे डिस्ट्रीब्यूटर्स के जरिये भी उपलब्ध रहेगा."

गौरतलब है कि 2014 में देश की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के साथ पार्टनरशिप में शाओमी ने भारतीय बाजार में अपनी दस्तक दी थी. कुछ वक्त तक फ्लिपकार्ट पर एक्सक्लूसिव बिक्री के बाद शाओमी ने स्नैपडील, अमेजॉन जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ भी बीते वर्ष से बिक्री शुरू कर दी थी.

रिलायंस जियो यूजर्स की सबसे बड़ी परेशानी

अगस्त 2015 में शाओमी ने रिटेल स्टोर्स के जरिये देश के हर हिस्से में अपनी पहुंच बढ़ाने के उद्देश्य से  द मोबाइल स्टोर और निजी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल से हाथ मिलाया. इसके अलावा रेडिंग्टन जैसे डिस्ट्रीब्यूटर्स के साथ भी हाथ मिलाया.

आज शाओमी की कुल बिक्री का 10 फीसदी हिस्सा रिटेल स्टोर्ज से आता है जहां इसके रेडमी 2, एमआई 4, रेडमी नोट 3, एमआई 5 और एमआई मैक्स जैसे स्मार्टफोन बिक रहे हैं.

जानिए क्यों फटते हैं स्मार्टफोन?

इससे पहले शाओमी ने कहा था कि उसे उम्मीद है आने वाले कुछ सालों में रिटेल स्टोर्स से उसकी कुल बिक्री का 20-30 फीसदी हिस्सा आएगा. 

First published: 2 October 2016, 14:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी