Home » साइंस-टेक » Xiaomi launched smart shoes named 90 Minutes Ultra Smart Sportswear, with intel curie chip
 

Xiaomi के स्मार्ट शूजः हर पल आप पर रखेंगे नजर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 March 2017, 13:17 IST

चीन की दिग्गज तकनीकी कंपनी Xiaomi ने अपने प्रोडक्ट रेंज में इजाफा करते हुए अपने मीजिया ब्रांड के तहत स्मार्ट शूज लॉन्च किए हैं. 90 मिनट्स अल्ट्रा स्मार्ट स्पोर्ट्सवियर नाम के Xiaomi के यह पहले स्मार्ट शूज, Intel Curie (बटन के आकार की चिप जो रीयल टाइम फिटनेस डाटा स्टोर करती है) से लैस हैं.

Xiaomi ने इन स्मार्ट शूज की कीमत 299 चीनी युआन (करीब 2,884 रुपये) रखी है और यह कंपनी के मीजिया क्राउड फंडिंग प्लेटफॉर्म के जरिये उपलब्ध कराए जाएंगे. 15 अप्रैल से इसकी शिपिंग शुरू की जाएगी.

शंघाई रनमी टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड द्वारा डेवलप किए गए इन स्मार्ट शूज को प्रोफेशनल्स रनर्स के लिए डिजाइन किया गया है. इन जूतों में अतिरिक्त आराम के लिए फोम जैसा एक मैटेरियल इस्तेमाल किया गया है.

इन जूतों के सोल को आर्क सपोर्ट और एंटी स्किड वियर के साथ डिजाइन किया गया है. इसके अलावा इनमें एयर कुशंस और एंटी बैक्टीरियल रिमूवेबल इनसोल भी लगा हुआ है.

इन जूतों में लगी Intel Curie चिप के जरिये यह आपके कदमों, नापी गई दूरी, रफ्तार, कैलोरी खपत समेत अन्य जानकारी को ट्रैक करता है. एक बार चार्ज करने पर यह चिप 90 दिनों तक काम करती है.

यह स्मार्ट शूज पुरुषों के लिए काले और नीले जबकि महिलाओं के लिए गुलाबी और काले रंग में आते हैं. जो रात में दौड़ने के लिए इन्हें खरीदना चाहते हैं वे इसके स्पेशल ब्लू एडिशन को खरीद सकते हैं, जो रात में चमकते हैं.

First published: 10 March 2017, 13:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी