Home » साइंस-टेक » Xiaomi launches 40 inch Mi TV 4A, check price, specifications & features
 

Xiaomi ने लॉन्च की बेहद सस्ती 40 इंच वाली Mi TV 4A

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2018, 10:58 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

Xiaomi ने अपनी Mi TV 4A का एक अन्य वैरिएंट लॉन्च किया है. जहां कंपनी भारत में 7 मार्च को अपनी नई टीवी लॉन्च करने वाली है, चीन में कंपनी ने इसे एक दिन पहले ही पेश कर दिया है. फिलहाल यह नई टीवी केवल चीन के लिए ही है.

हालांकि इस टीवी की लॉन्चिंग से भारतीय Mi प्रशंसकों का भी कुछ संबंध हो सकता है. जहां अब तक कंपनी चीन में स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के बाद इन्हें भारत में लॉन्च करती आई है, अब कंपनी से टीवी के मामले में भी ऐसा ही करने की उम्मीद की जा सकती है.

Xiaomi की यह नई टीवी 7 मार्च को भारत में लॉन्च होने वाले कुछ प्रोडक्ट्स में से एक हो सकती है. Xiaomi अपनी इस लॉन्च इवेंट को #SwitchToSmart, #SwitchToStyle और अब #SwitchToAmazingSound जैसे हैशटैग के साथ प्रचारित कर रही है.

इससे पहले तमाम ने यह संभावना जताई थी कि Xiaomi भारत में अपनी Mi TV 4A सिरीज की लॉन्चिंग करेगी. हालांकि कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट गलती से Mi TV 4C को खरीदने वाले पेज को लाइव कर गई. गलती से सामने आए इस लीक के जरिये यह पता चला कि कंपनी अपना नाय टीवी 43 इंच साइज में लाने वाला है.

कंपनी ने 43 इंच वाले Mi TV 4C का भारत में दाम 27,999 रुपये रखा है और यह फुलएचडी (1920X1080 पिक्सल) रिजोल्यूशन पैनल, 3GB रैम+32GB इंटर्नल स्टोरेज से लैस होगा. इस एलईडी टेलीविजन के स्पेशिफिकेशंस फिलहाल बाजार में इस दाम मौजूद अन्य टेलीविजन से इसे अलग रखेंगे.

वहीं, मंगलवार को चीन में लॉन्च की गई Xiaomi की नई Mi TV 4A 40 इंच 5000:1 कंट्रास्ट रेशियो, 8ms डायनेमिक रिस्पॉन्स और 60 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट के साथ आती है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 2 HDMI पोर्ट, 2 USB पोर्ट, 1 AV पोर्ट, ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई जैसे विकल्प दिए गए हैं.

इस टीवी में 8 वॉट के दो स्पीकर्स लगे हुए हैं जो डॉल्बी और DTS सपोर्ट करते हैं. आसानी से इस्तेमाल करने के लिए इसमें वॉयस कंट्रोल फीचर भी जोड़ा गया है.

इस 40 इंची Mi TV 4A में 64 बिट 1.5 गीगाहर्ट्ज का Amlogic L962-H8X प्रोसेसर लगा हुआ है जो 750 मेगाहर्ट्ज Mali 450 जीपीयू और 1GB रैम के साथ आता है. इस टेलीविजन में 8GB का इंटर्नल स्टोरेज लगा हुआ है और इसकी कीमत 1,699 चीनी युआन (करीब 17,500 रुपये रखी गई है).

वैसे अब तक इस टेलीविजन की भारत में लॉन्चिंग को लेकर कोई सूचना नहीं है. हालांकि हो सकता है कि कंपनी अपनी नई सिरीज के अंतर्गत एक की जगह कई टीवी लॉन्च कर दे. 7 मार्च को दोपहर तीन बजे से कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इस लॉन्च इवेंट को लाइव देखा जा सकता है. इसके साथ ही कंपनी अपने लेटेस्ट Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro की भी सेल आयोजित करेगी.

First published: 6 March 2018, 10:58 IST
 
अगली कहानी