Home » साइंस-टेक » Xiaomi launches the Mi Band 3 with waterproofing, capacitive touch feature
 

Xiaomi की नयी Mi Band 3 हुई लांच, ज्यादा देर खाली बैठे तो बजने लगेगा रिमाइंडर

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2018, 15:54 IST

Xiaomi ने अपने Mi Band 3 को चीन में लॉन्च कर दिया गया है. इस दौरान Xiaomi ने अपनी Mi 8 स्मार्टफोन को भी लॉन्च किया. बता दें कि Mi Band 3, Mi Band 2 का अपग्रेडेड वर्जन है. इसमें टचस्क्रीन पैनल मौजूद है और ये 5 ATM तक वाटर रेसिस्टेंट भी है. वहीं कंपनी का यह भी दावा है कि इसे एक बार चार्ज करने पर यह 20 दिनों तक चल सकता है.

ये भी पढ़ें-दो वेरिएंट के साथ लॉन्च हुआ Mi 8 SE, जानें कीमत और फीचर्स

कितनी होगी कीमत

भारतीय करेंसी के हिसाब से इस Mi Band 3 की कीमत लगभग 1,800 रुपये रखी है. वही इसका एक और NFC वर्जन आने वाला है जिसकी कीमत भारतीय रुपये के अनुसार लगभग 2,100 रुपये हो सकती है.

कौन-कौन से नए फीचर हुए शामिल 

Mi Band 2 की तरह Mi Band 3 में भी ऐप और कॉल का नोटिफिकेशन दिखाता है और इसके साथ ही इसमें मोशन ट्रैकिंग के साथ-साथ हेल्थ मैनेजमेंट के फीचर मौजूद है. इसके अलावा इस बैंड में एक कॉलर ID/ रिजेक्ट फीचर मौजूद है साथ ही इसके साथ इसमें एक रिमाइंडर भी दिया गया है, जो यूजर को लंबे वक्त तक बैठने पर रिमाइंड कराएगा.

वहीं कंपनी का दावा है कि इस Mi बैंड में 50 मीटर तक की वाटर रेसिस्टेंट कैपेसिटी है. हालांकि कंपनी ने 5 ATM रेटिंग के अलावा किसी IP रेटिंग की जानकारी नहीं दी है.

और भी क्या है खास

इसके साथ Mi Band 3 में 0.78-इंच OLED डिस्प्ले दिया गया है. इस डिस्प्ले के जरिए आप इनकमिंग कॉल, टेक्स्ट मैसेज अलर्ट, करेंट टाइम, स्टेप्स टेकन और हार्ट रेट काउंट देख सकते हैं. इसके अलावा इसकी बैटरी Mi Band 2 के मुकाबले ज्यादा दमदार है. इसमें 110mAh की बैटरी है जो Band 2 के मुकाबले 70mAh से ज्यादा है.

First published: 2 June 2018, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी