Home » साइंस-टेक » Xiaomi may launch Mi Mix 2S with bezel-less display ahead of MWC 2018, claims report, Mi 7
 

अगले महीने लॉन्च होने वाले Xiaomi के इस स्मार्टफोन में नहीं होंगे किनारे!

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 January 2018, 13:32 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर (यूट्यूब)

चीन की प्रमुख तकनीकी कंपनी Xiaomi जल्द ही अपने जल्दी अपने Mi Mix 2 का अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर सकती है. कहा जा रहा है कि इसका नाम Mi Mix 2S होगा. कथित रूप से चीन के ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर यह पता चला है कि कंपनी उम्मीद से पहले ही इस फोन को लॉन्च कर सकती है.

वास्तव में Mi Mix 2S को सालाना मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस से पहले ही लॉन्च किया जा सकता है. मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस का आयोजन फरवरी के अंत में बार्सिलोना में होने वाला है. पिछले 2 सालों से Xiaomi ने Mi Mix 2 के डिस्प्ले के साथ काफी अच्छे प्रयास किए हैं.

कंपनी के इस बेजल-लेस फोन की डिजाइन ने लोगों को काफी आकर्षित किया. लेकिन इस बार कहा जा रहा है कि Mi Mix 2S की डिजाइन बिल्कुल अलग होगी. बताया जा रहा है कि यह बिल्कुल किनारों से रहित होगा यानी बेजल लेस.

फाइल फोटो

इस Mi Mix 2S स्मार्टफोन में फ्रंट कैमरा टॉप राइट कॉर्नर पर लगाया गया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन एरिया कवर हो सके. पिछले मोबाइल से अलग इस बार फ्रंट कैमरा ऊपर है इसलिए नीचे बिल्कुल बेजल लेस डिस्प्ले देना संभव हो सकेगा.

फोन के पिछले हिस्से में (रीयर पैनल) फिंगरप्रिंट सेंसर, सिंगल कैमरा और सेरेमिक बॉडी होगी. हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में Mi Mix 2S के बारे में और ज्यादा जानकारी हासिल हो सकेगी.

इसके अलावा Mi Mix 2S लॉन्चिंग के साथ ही कंपनी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 7 को भी लॉन्च कर सकती है. पिछले साल कंपनी ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 6 को ड्युअल कैमरे के साथ लॉन्च किया था. इस बार इस स्मार्टफोन (Mi 7) को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 बार्सिलोना में पेश किया जा सकता है.

खबरें हैं कि यह कंपनी का अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन होगा. इसकी कीमत ₹35, 000 से ज्यादा होगी. इस स्मार्टफोन में 6 इंच का OLED बेजल लेस डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर हो सकता है.

First published: 28 January 2018, 13:32 IST
 
अगली कहानी