Home » साइंस-टेक » #Xiaomi Mi Max: Know it's specification & launch date
 

शाओमी एमआई मैक्स: जाने फैबलेट की लॉन्च तारीख और फीचर्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

पिछले काफी वक्त से तमाम अफवाहों और लीक हुई तस्वीरों के बाद अब शाओमी के नए फैबलेट एमआई मैक्स की आधिकारिक तस्वीरें सामने आ गई हैं. बताया जा रहा है कि 6.4 इंच के बड़े डिस्प्ले वाले इस फैबलेट में 3D ग्लास दिया गया है.

टेकअपडेट3 वेबसाइट की खबर की मानें तो एक वीबो यूजर द्वारा चाइनीज कम्यूनिकेशंस सर्टिफिकेशन अथॉरिटी की वेबसाइट पर इसे देखा गया. हाल ही में एमआई मैक्स फैबलेट की सामने आईं ताजा तस्वीरों में इस बात की पुष्टि हुई थी कि यह स्मार्टफोन पतला और बड़े डिस्प्ले वाला होगा. 

MI 5: शाओमी अब भारत में नहीं बेच रही सस्ते फोन

उम्मीद के मुताबिक मेटल से बना यह फैबलेट एमआई नोट और एमआई 5 की ही तरह 3D ग्लास डिजाइन से बना होगा. इसमें पीछे की ओर गोल फिंगरप्रिंट के साथ एमआई लोगो दिया गया है.

Xiaomi-Mi-Max-phablet-invite-on-Wiebo.jpg

वीबो पर भेजा गया इन्वीटेशन

इस वेबसाइट की मानें तो 6.44 इंच के फुल एचडी डिस्प्ले वाले एमआई मैक्स में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 650 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है. इसके बेसिक मॉडल में 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटर्नल स्टोरेज दिया गया है. 

जबकि इसका एडवांस्ड मॉडल 3 जीबी रैम और 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वाला होगा. इस फैबलेट का प्राइमरी कैमरा 16 मेगापिक्सल जबकि फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है.

पढ़ेंः जानिए किन दो कामों के लिए कार सीट में हेडरेस्ट लगा होता है?

4जी एलटीई युक्त एमआई मैक्स में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है. बताया जा रहा है कि यह फैबलेट करीब 13,300 रुपये (1,299 युआन) की कीमत में उपलब्ध कराया जा सकता है. आगामी 10 मई को इसके लॉन्च की घोषणा और इसके बाकी फीचर्स का खुलासा किया जा सकता है.

First published: 5 May 2016, 10:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी