Home » साइंस-टेक » Xiaomi Mi MIX 2S will be the world's first smartphone with Snapdragon 845 Soc: report, MWC 2018
 

Xiaomi Mi MIX 2S होगा इस दमदार प्रोसेसर से लैस दुनिया का पहला स्मार्टफोन!

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 January 2018, 15:02 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

फरवरी के अंत में बार्सिलोना में आयोजित होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2018 से पहले यह अफवाहें आ रही हैं कि Xiaomi लेटेस्ट Mi MIX 2S को पेश करने में जुटी हुई है. Mi MIX के नई पीढ़ी का यह स्मार्टफोन बीते साल लॉन्च किए गए स्मार्टफोन का अपग्रेडेड वर्जन है.

हालांकि, एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Xiaomi Mi MIX 2S दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा, जो क्वॉलकॉम के फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 845 से लैस होगा. बीते माह Xiaomi और क्वॉलकॉम ने स्नैपड्रैगन 845 को लेकर अपने गठजोड़ की घोषणा की थी.

पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन से लैस Xiaomi का पहला स्मार्टफोन Mi 7 हो सकता है, लेकिन अब यह खबर सामने आई है कि कंपनी इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को MWC 2018 में पेश नहीं करेगी.

चीन के ब्लॉग ITI68 द्वारा जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक आने वाला Xiaomi Mi MIX 2S न केवल कंपनी का बल्कि दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जो क्वॉलकॉम के लेटेस्ट फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 845 से लैस होगा.

इस नए स्मार्टफोन का कैमरा भी Xiaomi Mi MIX 2 की तुलना में काफी बेहतर बताया जा रहा है. गौरतलब है कि Xiaomi ने बीते सितंबर में अपने फुलव्यू डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन Mi MIX 2 को लॉन्च किया था.

दावा किया जा रहा है कि Xiaomi के Mi MIX 2S में Sony IMX363 कैमरा सेंसर का इस्तेमाल किया जाएगा. यह सेंसर ड्युअल-पिक्सल ऑटोफोकस टेक्नोलॉजी से लैस होगा जो अंधेरे-रात में काफी बेहतर तस्वीरें खींचेगा.

फाइल फोटो

कैमरा सेटअप के अलावा कहा जा रहा है कि Xiaomi Mi MIX 2S की डिजाइन बिल्कुल iPhone X से मिलती जुलती होगी. इसका मतलब कि यह फोन 2016 में लॉन्च किए गए Mi MIX जैससे ही बेजल-लेस डिस्प्ले डिजाइन वाला होगा.

क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के चलते फोन में आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस (AI) भी होगी, जिससे फेसियल रिकगनिशन जैसे कई फीचर्स इसमें जुड़ जाएंगे. अगर बात करें Xiaomi Mi MIX 2S के दाम की तो रिपोर्ट के मुताबिक चीन में इसकी कीमत 4000 युआन (करीब 40,200 रुपये) हो सकते हैं.

MWC 2018 में लॉन्चिंग के बाद यह मार्च में कभी भी स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है.

First published: 30 January 2018, 15:02 IST
 
अगली कहानी