Home » साइंस-टेक » Xiaomi Redmi 2 Pro with 16mp dual camera & OLED display listed on MI china for short time
 

ऑनलाइन नजर आया OLED डिस्प्ले वाला Xiaomi Redmi Pro 2

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2017, 16:10 IST

चीन की प्रमुख तकनीकी कंपनी Xiaomi का नया स्मार्टफोन Redmi Pro 2 चीन की वेबसाइट www.MI.com पर नजर आया. हालांकि कुछ ही देर बाद इसे वेबसाइट से हटा लिया गया. लेकिन इस बीच गिज्मोचाइना ने इस स्मार्टफोन की ऑनलाइन लिस्टिंग का स्क्रीनशॉट ले लिया, जिसमें इस नई डिवाइस के स्पेशिफिकेशंस और दाम लिखे हुए हैं.

ऑनलाइन लिस्टिंग के मुताबिक Redmi Pro 2 अपने पिछली पीढ़ी के स्मार्टफोन की ही तरह ड्युअल प्राइमरी कैमरा से लैस होगा. हालांकि Redmi Pro में जहां 13 मेगापिक्सल का ड्युअल कैमरा लगा हुआ था, Redmi Pro 2 में इसे बढ़ाकर 16 मेगापिक्सल कर दिया गया है.

इसके अलावा Redmi Pro 2 में 5.5 इंच का फुलएचडी OLED डिस्प्ले दिया गया है. क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर से लैस इस स्मार्टफोन की कीमत 1,199 युआन (11,000 रुपये) रखी गई है.

 

लेकिन जैसे यह तो पता है कि Redmi Pro 2 को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा, फिर भी इसकी निश्चित तारीख का पता नहीं चल सका है. और जैसे कि Redmi Pro को भारत में लॉन्च नहीं किया गया था, अभी यह कहना भी मुश्किल है कि इसे भी भारत में लाया जाएगा या नहीं.

अगर बात करें Redmi Pro की तो इसे बीते साल चीन में लॉन्च किया गया था. 5.5 इंच के फुलएचडी OLED डिस्प्ले से लैस यह फैबलेट तीन वैरिएंट्स में आया था.

इसके बेसिक वैरिएंट में 3GB रैम, 32GB इंटर्नल स्टोरेज और मीडियाटेक हेलियो X20 प्रोसेसर लगा हुआ है. जबकि दूसरे प्रोसेसर में मीडियाटेक हेलियो X25 प्रोसेसर केे साथ 3+64GB रैम+स्टोरेज का कॉम्बिनेशन और दूसरे में 4+128GB स्टोरेज दिया गया था.

बता दें इस बीच आगामी 25 मई को Xiaomi चीन में अपने नए फैबलेट Mi Max 2 को लॉन्च करने वाली है.

First published: 21 May 2017, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी