Home » साइंस-टेक » xiaomi redmi 5 launches on 14 march on amazon india know about expected price features and availability
 

आकर्षक कीमत के साथ Xiaomi लांच करने जा रहा Redmi 5, यहां होगा उपलब्ध

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 March 2018, 12:58 IST

स्मार्टफोन बनाने वाली चीन की दिग्गज कंपनी शाओमी 14 मार्च को भारतीय बाजार में 'रेडमी 5' लॉन्च करेगी. शाओमी का ये लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन होगा. कंपनी ने यह भी कन्फर्म किया है कि अभी यह फोन केवल एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजॉन इंडिया से ही खरीदा जा सकेगा. अमेजॉन ने इसके लिए एक पेज भी बना दिया है.

शाओमी के मुताबिक रेडमी 5 को बुधवार 3 बजे लॉन्च किया जाएगा. बता दें कि शाओमी रेडमी 5 को पिछले साल ही रेडमी 5+ के साथ चीन में लॉन्च कर चुकी है. यह फोन ऐंड्रॉयड 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और यह नैनो ड्यूल सिम सपॉर्ट के साथ आता है.

क्या होंगे फोन के फीचर्स

इस स्मार्टपोन में 5.7 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. जिसका ऐस्पेक्ट रेशियो 18:9 है. डिस्प्ले में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है. इस फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है. इस फोन में यूजर्स के पास 2GB, 3GB और 4GB रैम का ऑप्शन होगा. यह फोन 16GB और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध होगा. साथ ही इसकी मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के साथ बढ़ाया भी जा सकेगा.

क्या होगी कैमरा क्वालिटी

इस हेंडसेट में 12MP का रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ और 5MP का फ्रंट सेल्फी कैमरा फ्लैश के साथ दिया गया है. सेल्फी कैमरे के साथ शाओमी का ब्यूटीफाई 3.0 का फीचर भी दिया गया है. इसके अलावा इसमें पीछे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर उपलब्ध होगा. वहीं इसमें 3300mAh की बैटरी दी गई है. इस फोन की भारतीय बाजार में कीमत 8,000 रुपये के आसपास हो सकती है.

First published: 13 March 2018, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी