Home » साइंस-टेक » Xiaomi Redmi Note 4 allegedly burst into flames in owner's pocket, company starts investigation
 

स्मार्टफोन यूजर्स सावधानः पैंट की जेब में फट गया Redmi Note 4

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2017, 14:41 IST

पिछले साल Samsung Galaxy Note 7 में आग लगने की घटनाओं के बाद यूं तो इसकी बिक्री और निर्माण बंद कर दिया गया था. लेकिन इसके बाद Apple iPhone और One Plus के कुछ स्मार्टफोनों के भी फटने की घटनाएं सामने आई थीं. अभी कुछ दिन पहले ही बेंगलुरु में एक व्यक्ति का Xiaomi Redmi Note 4 दुकान में सिम डलवाते वक्त फट गया था, कि इसके बाद अब इसी फोन को लेकर एक नई घटना सामने आ गई है. इस बार Redmi Note 4 एक व्यक्ति की पैंट की जेब में फट गया.

भारत में सर्वाधिक बिकने वाले स्मार्टफोनों में शामिल Xiaomi Redmi Note 4 एक बार फिर से चर्चा में है. इस बार मामला पिछली बार से ज्यादा गंभीर है. आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में एक व्यक्ति की जेब में कथितरूप से Xiaomi Redmi Note 4 फट गया. भावना सूर्यकिरण नाम के इस यूजर की जेब में रखा Redmi Note 4 बीते वीकेंड को उस वक्त फट गया जब वो अपनी बाइक चला रहा था.

इंटरनेट पर इस घटना के बाद शेयर की गई तस्वीरों से पता चलता है भावना सूर्यकिरण के जले-फटे Xiaomi Redmi Note 4 के साथ ही वो इसकी वजह से हुए घाव भी दिखा रहे हैं. सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों के आने के बाद से ही Xiaomi ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

 

Xiaomi के प्रवक्ता ने एक ईमेल बयान में कहा, "हम ऐसे मामलों को गंभीरता से लेते हैं क्योंकि Xiaomi के लिए ग्राहकों की सुरक्षा सर्वोपरि है. हमारी सभी डिवाइसें कठोर गुणवत्ता जांच से होकर गुजरती हैं." इस बयान में लिखा हुआ है कि कंपनी अब इस खराब डिवाइस को आगे की जांच के लिए भेजेगी.

एक तेगुलू वेबसाइट Sakshi.com में छपी खबर के मुताबिक भावना ने 20 दिन पहले Flipkart से Xiaomi Redmi Note 4 स्मार्टफोन खरीदा था. रिपोर्ट में बताया गया है कि खराब मोबाइल बेचने के चलते भावना Xiaomi के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने केे बारे में भी सोच रहा है.

बता दें यह पहली घटना नहीं है जब Xiaomi का नाम इस तरह के मामले में सामने आया हो. हाल ही में सोशल मीडिया पर आए एक वीडियो में दिखाया गया था कि बेंगलुरु के पूर्विका मोबाइल स्टोर में एक यूजर अपना Redmi Note 4 स्मार्टफोन लेकर जाता है और जैसे ही टेक्नीशियन मोबाइल देखता है यह फोन फटकर आग पकड़ लेता है.

First published: 16 August 2017, 14:41 IST
 
अगली कहानी