Home » साइंस-टेक » Xiaomi Redmi Note 4 to get Android Nougat 7 soon, reveals Flipkart
 

Xiaomi Redmi Note 4 यूजर्स के लिए खुशखबरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2017, 17:14 IST

अभी कुछ वक्त पहले ही चीन की दिग्गज तकनीकी कंपनी Xiaomi ने घोषणा की थी कि वो अपने 14 स्मार्टफोनों के लिए जल्द ही अपडेट जारी करेगी. इससे यूजर्स के फोन का यूजर इंटरफेस EMUI 9 होने के साथ ही उन्हें एंड्रॉयड का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.0 मिल जाएगा.

हालांकि इस लिस्ट में भारत में मशहूर स्मार्टफोन Xiaomi Redmi Note 4 का नाम नहीं था. लेकिन अब ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart ने खुलासा किया है कि Redmi Note 4 को भी जल्द ही एंड्रॉयड नूगा अपडेट मिलेगा. Flipkart वेबसाइट पर लगे एक बैनर में यह जानकारी सामने आई.

गौरतलब है कि Xiaomi ने इस साल की शुरुआत में एंड्रॉयड मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ अपने फैबलेट Redmi Note 4 को भारत में लॉन्च किया था.

गौरतलब है कि Xiaomi ने इस साल की शुरुआत में एंड्रॉयड मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ अपने फैबलेट Redmi Note 4 को भारत में लॉन्च किया था.

इस माह की शुरुआत में Xiaomi ने एंड्रॉयड नूगा आधारित डेवलपर प्रीव्यू को जारी किया था लेकिन इस अपडेट को रिलीज करने की आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की थी.

लेकिन अब Flipkart पर जब Xiaomi Redmi Note 4 से जुड़ा एक बैनर लगा दिया गया है, तो इतना तो तय है कि कंपनी अपने इस फोन के लिए नए अपडेट को जल्द ही लॉन्च करने वाली है.

भारत में इस फोन के तीन वैरिएंट लॉन्च किए गए थे. इनमें बेसिक वैरिएंट (2/32GB) की कीमत 9,999, मिडिल (3/32GB) की 10,999 रुपये जबकि टॉप वैरिएंट (4/64GB) की 12,999 रुपये रखी गई है. यह डार्क ग्रे, ब्लैक और गोल्ड कलर में पेश किया गया था.

यहां यह बताना जरूरी है कि एंड्रॉयड नूगा अपडेट के बाद यूजर्स को स्प्लिट स्क्रीन मल्टी-टास्किंग, तेज और कस्टमाइजेबल सेटिंग्स, बेहतर गूगल कीबोर्ड, नए तरह के नोटिफिकेशंस और हाल ही में खोले गए ऐप्स की विंडो जैसे फीचर्स का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा. इसके अलावा भी इस अपडेट के बाद तमाम नए फीचर्स इस्तेमाल किए जा सकेंगे.

First published: 28 July 2017, 17:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी