Home » साइंस-टेक » Xiaomi will launch new smartphone series on November 2, Expected device could be Mi Note 3, Redmi Note 5A or Redmi 5A
 

जानिए अगले हफ्ते कौन सी नई स्मार्टफोन सिरीज लॉन्च करेगी Xiaomi

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2017, 19:41 IST

देश में अपने स्मार्टफोनों की जमकर बिक्री करने वाली चीन की प्रमुख तकनीकी कंपनी Xiaomi India अगले सप्ताह स्मार्टफोन की नई सिरीज पेश करेगी. कंपनी ने इसके लिए मीडिया इनवाइट्स भेजना भी शुरू कर दिया है. इनमें लिखा हुआ है कि कंपनी एक नई सिरीज का खुलासा करेगी.

Xiaomi India आगामी 2 नवंबर को इसके लिए एक इवेंट आयोजित करने जा रही है. हालांकि इस दौरान कंपनी किस कीमत श्रेणी की कौन सी स्मार्टफोन सिरीज लॉन्च करती है, यह अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है.

वैसे बता दें कुछ माह पहले कंपनी ने नई सिरीज पेश करने के नाम से टीजर जारी किया था और लॉन्च इनवाइट्स भेजे थे. लेकिन बाद में इवेंट में कंपनी ने Mi A1 का खुलासा किया था जो Xiaomi ने Google के साथ मिलकर Android One प्रोग्राम के तहत पेश किया थआ.

बता दें कि फिलहाल Xiaomi Redmi और Mi सिरीज के अंतर्गत कई प्राइस रेंज में अपने स्मार्टफोन बेचती है. इनमें Redmi 4Aa कंपनी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है, जबकि हाल ही में लॉन्च किया गया Mi MIX 2 कंपनी का सबसे महंगा स्मार्टफोन है.

Xiaomi ने अपने Mi MIX 2 को 35,999 रुपये में लॉन्च किया था और यह बेजल-लेस डिस्प्ले वाला अनोखा स्मार्टफोन है.

अब बात करते हैं कंपनी के आधिकारिक इनवाइट की, तो इसके जरिये उम्मीद की जा रही है कि कंपनी Mi Note 3 स्मार्टफोन को भारत में पेश कर सकती है. गौरतलब है कि Mi Note सिरीज अब तक भारत में पेश नहीं की गई है.

इस साल की शुरुआत में पेश किए गए Mi Note 3 को कंपनी के Mi 6 का बड़ा वर्जन माना जा रहा है. हालांकि दोनों में कुछ छोटे से अंतर है.

आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस आधारित मेल-फीमेल की सेल्फी को अलग से ब्यूटीफिकेशन देने वाले फीचर से लैस Mi Note 3 में 3,500mAh की बैटरी लगी हुई है और यह फास्ट चार्ज 3.0 ड्युअल पैरलल टेक्नोलॉजी सपोर्ट करती है. चीन में इसके 6GB रैम और 64GB स्टोरेज ब्लैक वैरिएंट की कीमत 2,499 चीनी युआन (करीब 24,500 रुपये) रखी गई थी. जबकि इसके 6GB रैम और 128GB स्टोरेज ब्लू वैरिएंट की कीमत 2,999 युआन (करीब 29,400 रुपये) है.

हालांकि कंपनी पिछले कुछ वक्त में चीन में लॉन्च Redmi 5A या फिर Redmi Note 5A को भी भारत में पेश कर सकती है. लेकिन इसकी पुष्टि के लिए 2 नवंबर का इंतजार करना होगा.

First published: 26 October 2017, 19:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी