Home » साइंस-टेक » Xiaomi will launch Redmi Note 5A on Monday August 21, check details & specifications
 

कुछ ही घंटों बाद Xiaomi लॉन्च करने वाली है Redmi Note 5A

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2017, 14:46 IST

चीन की दिग्गज तकनीकी कंपनी Xiaomi के नवीनतम स्मार्टफोन Redmi Note 5A की लॉन्चिंग को अब कुछ ही घंटों का वक्त बाकी है. Xiaomi के सीईओ ली जुन ने अपने आधिकारिक वीबो अकाउंट पर Redmi Note 5A की एक्सक्लूसिव तस्वीर पोस्ट करते हुए इसकी जानकारी दी है.

इस फोन की आधिकारिक लॉन्चिंग सोमवार 21 अगस्त को शाम 7.30 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे) बीजिंग में की जाएगी. दिलचस्प बात यह है कि इस फोन को ठीक उसी दिन लॉन्च किया जा रहा है जब Google अपने नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम Android O को पेश करेगा.

Xiaomi अपने नए फैबलेट के दो वर्जन पेश करेगी. पहला Redmi Note 5A Pro होगा जबकि दूसरा Redmi Note 5A Prime. जहां Pro में रीयर पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाएगा, Prime में यह फीचर मौजूद नहीं होगा. यह फोन ग्रे, रोज गोल्ड और गोल्ड जैसे तीन कलर में पेश किए जा सकते हैं.

 

चीन की वेबसाइट TENAA ने इस फोन के कुछ फीचर्स बताए हैं. इस वेबसाइट के मुताबिक Xiaomi Redmi Note 5A में 5.5 इंच का एचडी रिजोल्यूशन डिस्प्ले दिया जाएगा. यह फैबलेट क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 423 प्रोसेसर से लैस होगा. अन्य खबरों के मुताबिक फोन में 2GB रैम और 16GB का इंटर्नल स्टोरेज दिया जाएगा.

फोटोग्राफी के लिहाज से फोन का प्राइमरी रीयर कैमरा 13 मेगापिक्सल का जबकि फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का होगा. फोन सिंगल फ्रंट-रीयर कैमरे से लैस होगा. एंड्रॉयड 7.1 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस इस फोन में MIUI 9 यूजर इंटरफेस दिया जाएगा. फोन के स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128GB तक बढ़ाया जा सकता है.

यूं तो फिलहाल कंपनी इसे चीन में ही बिक्री के लिए पेश करेगी, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले कुछ माह में जल्द ही Xiaomi Redmi Note 5A को भारत में पेश कर देगी.

First published: 20 August 2017, 14:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी