Home » साइंस-टेक » you can new operate whatsapp and facebook in jio phone from 15 august
 

खुशखबरी: 15 अगस्त से अपडेट करा सकेंगे Jio Phone में व्हाट्सएप से जुड़ा ये नया फीचर्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 August 2018, 15:47 IST
(file photo )

रिलायंस जियो का नया फोन 15 अगस्त से आना शुरू हो जाएगा. जियो के इस नए फोन में फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे सोशल एप को अपडेट किया गया है. इसके जरिए आप फोन में बिना कोई टाइप करे, केवल बोलकर कोई भी ऐप ओपन कर सकते हैं. यानी जियो के इस नए फोन में आपको यूट्यूब चलाने के लिए क्लिक करने की जरुरत नहीं पड़ेगी. आप केवल वॉयस कमांड का बटन दबाने के बाद बोलकर भी इस फोन में यूट्यूब चला सकते हैं. ये फोन वॉयस कमांड पर काम करेगा.

बता दें कि जियो फोन में इन एप को अपडेट करने का ऐलान रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 5 जुलाई को आरआईएल की एजीएम में किया था. उन्होंने कहा था कि जियो के पूरे देश में 2.5 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं. इसी एजीएम में आकाश अंबानी और ईशा अंबानी ने ऐलान किया था कि 15 अगस्त से जियो के फोन में व्हाट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब का अपडेट आएगा. कंपनी ने इस वादे को पूरा कर दिया है.

जियो के नए फोन में अब आप इसे सिर्फ वॉयस कमांड का बटन दबाकर बोलेंगे की 'यूट्यूब चलाओ' तो यूट्यूब एप खुल जाएगा. जैसे आपको 'गोल्ड फिल्म का ट्रेलर देखना है तो सिर्फ 'गोल्ड ट्रेलर' बोलेंगे तो ये खुल जाएगा. इसी तरह आप बोलेंगे फेसबुक चलाओ तो फेसबुक खुल जाएगा. ये फोन एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस की तरह ही काम करेगा.

इसके अलावा इसमें अब आप अपनी आवाज में बोलकर भी टाइप कर सकेंगे. जियो फोन के व्हाट्सएप से दूसरे एंड्रॉयड और आईओएस फोन के यूजर्स को भी मैसेज भेजने की सुविधा दी जा रही है. दूसरे फोन की तरह ही जियो के इस फोन में भी व्हाट्सएप काम करेगा. 15 अगस्त के दिन रिलायंस जियो सभी जियो फोन में व्हाट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब का अपडेट भेजेगा. ये अपडेट ऑपरेटिंग सिस्टम में अपने आप आएगा. फोन अपडेट होते ही आपके फोन में ये ऐप दिखने लगेंगे. इसके बाद आप इनका उपयोग कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-  Xiaomi के इस दमदार स्मार्टफोन पर मिल रही है 5 हजार रुपये की छूट, ऐसे खरीदें

First published: 11 August 2018, 15:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी