Home » साइंस-टेक » You will not be able to watch Netflix on these smart TVs anymore, know why?
 

इन स्मार्ट टीवी पर अब आप नहीं देख पाएंगे नेटफ्लिक्स, जानिए क्यों ?

न्यूज एजेंसी | Updated on: 2 December 2019, 17:23 IST

वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस नेटफ्लिक्स का उपयोग 1 दिसंबर यानी कि आज से कुछ डिवाइस में नहीं किया जा सकेगा. इनमें से सैमसंग के कुछ टीवी और रोकू स्ट्रीमिंग डिवाइस शामिल हैं. कंपनी ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा, "हमने सभी प्रभावित सदस्यों को हमारे द्वारा समर्थित वैकल्पिक उपकरणों के बारे में अधिक जानकारी के साथ सूचित किया है, ताकि वह बिना किसी बाधा के नेटफ्लिक्स का आनंद ले सकें."

यूजर्स रोकू कंपनी के पुराने मीडिया प्लेयर-2050एक्स, 2100एक्स, 2000 सी, एचडी प्लेयर, एसडी प्लेयर, एक्सआर प्लेयर और एक्सडी प्लेयर नेटफ्लिक्स को नहीं चला सकेंगे. लेडबाइबल डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी का दावा है कि तकनीकि बाधाओं के चलते ऐसा किया गया है और कंपनी का यह भी कहना है कि इससे बहुत कम लोग ही प्रभावित होंगे, जिन्हें पहले ही सूचित किया जा चुका है.

पिछले महीने कंपनी ने अपने एक बयान में कहा था, "इस बदलाव से साल 2010 और 2011 में बनी सैमसंग स्मार्ट टीवी के मॉडल्स शामिल हैं, जिनकी बिक्री अमेरिका और कनाडा में की गई. प्रभावित उपकरणों को इस संबंध में जानकारी दी जाएगी. साल 2011 के बाद बनी सैमसंग टीवी के मॉडल्स इस बदलाव से अप्रभावित रहेंगे."

FASTTag : गडकरी की फ्री वाली बात से बढ़ा कन्फ्यूजन, जानिए कहां से कितने में करें रिचार्ज

First published: 2 December 2019, 17:17 IST
 
अगली कहानी