Home » साइंस-टेक » Zee Sony Announce New Package Price From 29 December 2018
 

एक सप्ताह बाद महंगा हो जाएगा ZEE और Sony का पैकेज, इतने रुपये करने पड़ेंगे खर्च

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 December 2018, 23:34 IST

नए साल में टीवी देखना महंगा होने वाला है. यानि अब जनवरी 2019 से सैटअप बॉक्स और केबल टीवी के लिए आपको ज्यादा रुपये खर्च करने पड़ेंगे. इससे पहली इसी महीने से जी और सोनी चैनल देखने के लिए आपको पहले से अधिक पैसे खर्च करने पड़ेंगे. यानि अगर आप सोनी और जी के पैकेज लेते हैं तो इसके लिए आपको पहले से अधिक रुपये खर्च करने पड़ेगे.

29 दिसंबर से देश के सबसे बड़े टीवी ब्रॉडकास्टर जी और केबल कंपनी हैथवे ने अपनी प्राइस लिस्ट की घोषणा कर दी है. जी ने अपने चैनलों का पैकेज घोषित कर दिया है. बता दें कि जी का शुरुआती पैकेज 45 रुपये प्रति महीने से शुरू होगा. वहीं अधिकतम कीमत 105 रुपये प्रति महीना है. 45 रुपये के पैकेज में आपको एचडी व प्रीमियम चैनल नहीं मिलेंगे. अगर आपका टीवी एचडी है तो फिर इसके लिए 105 रुपये खर्च करने होंगे. 105 वाले पैकेज में 25 चैनल मिलेंगे.

वहीं अगर आप 130 रुपये वाला पैक लेते हैं तो इसमें आपको केवल फ्री-टू एयर चैनल ही देखने को मिलेंगे. वहीं प्रत्येक पे चैनल के लिए अलग से पैसा खर्च करना होगा. अगर दर्शकों को जी टीवी, स्टार प्लस और सोनी टीवी देखना है तो उनको 350 रुपये हर महीने खर्चा देना होगा.

यही नहीं सोनी के 18 प्रमुख चैनलों का पैकेज लोगों को एसडी में देखने के लिए 102 रुपये में मिलेगा. वहीं एचडी पैकेज लेने के लिए हर महीने 117 रुपये खर्च करने होंगे. बता दें कि बेसिक पैकेज जो 130 रुपये का होगा. वहीं सोनी पैकेज के लिए 117 रुपये प्रतिमाह खर्च करने होंगे. जी पैकेज के लिए आपको 105 रुपये प्रतिमाह चुकाने होंगे.

नेटवर्क फीस के लिए आपको 100 रुपये देने होंगे. इन सबको मिलाकर आपको 452 रुपये प्रतिमाह अदा करने पड़ेंगे. बता दें कि अभी इस लिस्ट में स्टार व कलर्स नेटवर्क का पैकेज और स्पोर्ट्स चैनलों का दाम शामिल नहीं है. अगर इस पैक में उन चैनल्स को भी जोड़ लिया जाए तो आपको हर महीने कम से कम 700-800 रुपये तक खर्च करने पड़ेंगे.

बता दें कि फिलहाल लोगों को दूरदर्शन और फ्री टू एयर चैनल्स के लिए कोई चार्ज नही देना होता, लेकिन अब हर चैनल के लिए आपसे चार्ज वसूल किया जाएगा. जहां फिलहाल गांव-कस्बों व छोटे शहरों में रहने वाले लोगों के लिए 200-250 रुपये खर्च करने पड़ते हैं, वहीं अब यह बढ़कर 440 रुपये हो जाएगा. अगर स्पोर्ट्स व एचडी चैनल्स देखने होंगे तो फिर 600 रुपये खर्च करने होंगे.

ये भी पढ़ें- Vodafone ने शुरु किया हैप्पी न्यू ईयर ऑफर, रोजाना मिलेगा इतने GB डाटा और फ्री कॉलिंग

First published: 21 December 2018, 23:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी