Home » साइंस-टेक » Zopo Speed 8 launched with decacore processor at Rs. 29,999
 

सबसे आधुनिक डेकाकोर प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ जोपो स्पीड 8

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2016, 18:42 IST
(यूट्यूब)

बीते साल भारतीय बाजार में कदम रखने वाली चीन की कंपनी जोपो नेे एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है. दुनिया के पहले डेकाकोर (10 कोर) प्रोसेसर युक्त स्मार्टफोन होने का दावा किए जा रहे इस स्पीड 8 की कीमत 29,999 रुपये रखी गई है.

बुधवार को नई दिल्ली में आयोजित लॉन्चिंग समारोह में कंपनी के चेयरमैन संजय भाटिया ने बार-बार इस बात पर जोर दिया कि डेकाकोर से लैस स्पीड 8, इस कीमत के अन्य स्मार्टफोनों की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतर और तेज है. इसे अमेजॉन पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है.

1.6 मीटर ऊंचाई से गिरने पर भी नहीं टूटेगा कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5

अभी तक आने वाले ऑक्टाकोर (8 कोर) प्रोसेसरों की तुलना में निश्चितरूप से ही डेकाकोर बेहतर होगा और तेज प्रोसेसिंग करने के साथ ही ज्यादा काम करने में सक्षम होगा. 

अगर बात करें जोपो ड्युअल सिम वाले स्पीड 8 के फीचर्स की तो इसमें 5.5 इंच की फुलएचडी (1920X1080 पिक्सल) रिजोल्यूशन आईपीएस डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है. इसकी पिक्सल डेंसिटी 401 पीपीआई है. 

बिना कोई बटन छुए अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन को ऑन करें

फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन में हेलियो एक्स20 64 बिट के डेकाकोर प्रोसेसर के साथ ही 4 जीबी रैम और 32 जीबी इंटर्नल स्टोरेज दिया गया है. 

कैमरा के लिहाज से इसका प्राइमरी रीयर कैमरा ड्युअल एलईडी फ्लैश वाला सोनी आईएमएक्स230 सेंसरयुक्त 21 मेगापिक्सल का है जबकि फ्रंट कैमरा भी एलईडीयुक्त 8 मेगापिक्सल का है. 

जानिए एक दिन में कितनी बार टच करते हैं आप अपना स्मार्टफोन

एनएफसी सपोर्ट करने वाले इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड मार्शमैलो 6.0 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है. बैट्री की बात करें तो नोट सिरीज आकार के इस मोबाइल में अपेक्षाकृत कम 3,600 एमएएच की बैट्री दी गई है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है. 

वहीं, इस 4जी स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के तमाम विकल्प भी दिए गए हैं. 

First published: 21 July 2016, 18:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी