Home » खेल » 11-year-old from Odisha slum gets selected for Bayern Munich academy
 

ओडिशा के स्लम में रहने वाला चंदन जर्मनी में सीखेगा फुटबॉल, बायर्न म्‍यूनिख ने चुना

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2016, 17:24 IST
(एएनआई)

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के एक गरीब इलाके में रहने वाले 11 साल के चंदन नायक को अकादमी खिलाड़ी के रूप में जर्मनी के सबसे प्रतिष्ठित फुटबॉल क्लब बायर्न म्यूनिख में ट्रेनिंग के लिए चुना गया है.

इस खबर के बाद चंदन की खुशी का ठिकाना नहीं है. चंदन नायक ने कहा कि मैं इस खबर से काफी खुश हूं. इसके लिए अपने कोच का धन्यवाद करता हूं. मैं एक दिन भारतीय फुटबॉल टीम के लिए खेलना चाहता हूं. 

चन्दन को जर्मनी के जाने माने क्लब बायर्न म्यूनिख में दो महीनों के लिए फुटबॉल सीखने का मौका मिलेगा. भुवनेश्वर शहर के स्लम एरिया साबर साही से आने वाला चन्दन नायक ट्रेनिंग के बाद भारतीय फुटबॉल टीम का हिस्सा बन सकेगा.

चंदन के कोच जयदेव महापात्रा ने बताया कि चंदन का परिवार काफी गरीब है. उसका परिवार टूटा हुआ है. कम उम्र में ही उसके पिता साथ छोड़ कर चले गए थे. मां लोगों के यहां काम करके बड़ी मुश्किल से परिवार का गुजारा करती है. इस खबर से चन्दन की मां काफी खुश हैं और वो चन्दन को एक बड़ा खिलाड़ी बनते हुए देखना चाहती हैं.

चार साल से ट्रेनिंग

कोच ने चन्दन की प्रतिभा की तारीफ करते हुए उसे एक होनहार खिलाड़ी बताया है. उन्होंने कहा कि उन्होंने बचपन में ही चन्दन के अन्दर छुपे एक मझे हुए खिलाड़ी को पहचान लिया था. चंदन पिछले चार सालों से हमसे फुटबॉल की ट्रेनिंग ले रहा है. चन्दन ने  तमाम मुश्किलों का सामना करते हुए खुद को साबित किया है.

उन्‍होंने कहा कि उनके शिष्‍य की कहानी लियोनल मेस्सी जैसी है. मेस्सी को भी सात साल की उम्र में बार्सिलोना क्लब के लिए चुन लिया गया था.

25 अगस्त को जाएगा जर्मनी

जयदेव ने बताया कि चंदन 25 अगस्त को जर्मनी के लिए निकलेगा. चंदन को वहां पर फिलिप लाम जैसे दिग्‍गजों के साथ खेलने का मौका मिलेगा. दुनिया के बेस्‍ट कोच उसे सिखाएंगे. वहां पर दुनिया भर से 120 के करीब बच्‍चे आएंगे. यह बहुत बड़ा मौका है. 


First published: 23 August 2016, 17:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी