Home » खेल » 15-member squad for New Zealand Test series announced
 

न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, बिन्नी और शार्दुल ठाकुर बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:13 IST

न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की राष्ट्रीय चयन समिति ने मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 सितंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम के लिए 15 खिलाड़ियों का चयन किया है. इस बैठक में चयनकर्ताओं के अलावा टेस्ट कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले ने भी हिस्सा लिया.

इस अवसर पर बीसीसीआई की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल ने टीम का एलान करते हुए कहा कि हमने 15 सदस्यीय टीम को चुना है, लेकिन अंतिम फैसला विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले लेंगे.

स्टुअर्ट बिन्नी और शार्दुल ठाकुर को ड्रॉप किया गया है. रोहित को टीम में बनाये रखने पर उन्होंने कहा कि वह एक शानदार खिलाड़ी है, उसे मौका मिलना ही चाहिए.

खराब फॉर्म के बावजूद रोहित शर्मा और शिखर धवन को टीम में बरकरार रखा गया है. अजिंक्ये रहाणे को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. वेस्टइंडीज गई 17 सदस्यीय टीम से दो खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. 

15 सदस्यीय भारतीय टेस्ट टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान) चेतेश्वर पुजारा, लोकेश राहुल, मुरली विजय, रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन, अमित मिश्रा और उमेश यादव.

भारत और न्यूजीलैंयड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ का पहला मैच 22 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 30 सितंबर से कोलकाता में, जबकि तीसरा टेस्ट 8 अक्टूबर इंदौर में खेला जाएगा.

First published: 12 September 2016, 2:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी