Home » खेल » 22nd Asian Athletics Championship: Archana, Swapna wins Gold & Jinsen-Purnima Bronze Medal in 800 meter race
 

एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिपः अर्चना-स्वप्ना ने स्वर्ण और जिंसेन-पूर्णिमा ने कांस्य पदक जीता

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2017, 19:20 IST

उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर में चल रही एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के अंतिम दिन रविवार को भारत को दो स्वर्ण और दो कांस्य पदक मिले. यह चारों ही पदक 800 मीटर की स्पर्धा में महिला और पुरुष वर्ग में हासिल किए गए.

अर्चना यादव ने महिलाओं की 800 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया. यादव ने काफी कम अंतर से श्रीलंका की धाविका को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान प्राप्त किया. जीत के बाद अर्चना यादव ने कहा, "यह सीनियर प्रतियोगिता में मेरा पहला अंतराष्ट्रीय पदक है. मैं बहुत खुश हूं. मैं ईश्वर, मेरे कोच और मां को धन्यवाद देती हूं."

 

इस जीत के साथ यादव ने अगले महीने लंदन में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है. उन्होंने कहा, "मैं विश्व चैंपियनशिप, एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी में जुटी हूं. मैं और पदक जीतना चाहती हूं."

इसके अलावा महिलाओं की 800 मीटर हेप्टैलथॉन फाइनल में भारत की स्वप्ना बर्मन ने स्वर्ण और पूर्णिमा हेमराम ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया. जबकि पुरुषों की 800 मीटर स्पर्धा में देश के जिंसेन जॉनसन ने कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रौशन किया.

First published: 9 July 2017, 19:20 IST
 
अगली कहानी