Home » खेल » 5 mysterious balls bowled in the history of cricket
 

क्रिकेट इतिहास में फेंकी गई 5 रहस्यमयी गेंदें

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 13 July 2016, 17:58 IST

यह जगजाहिर बात है कि क्रिकेट अनिश्चतताओं का खेल है. इसमें कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. कोई दिग्गज खिलाड़ी पहली ही गेंद पर पवैलियन लौट जाए या फिर टीम का अंतिम खिलाड़ी ताबड़तोड़ अर्धशतक बना जाए.

खैर क्रिकेट में जबर्दस्त रोमांच और खेल का तो मजा मिलता ही है. लेकिन जब से सोशल मीडिया आया है तब से इस हर मैच के बाद उसके अद्भुत पलों को फिर से और कभी भी-कहीं भी देखने का जबर्दस्त मौका मिल गया है.

69 सेकेंड में जानें बुरहान वानी की पूरी कहानी

कई बार मैच के दौरान अगर कोई दर्शक कोई मौका चूक भी गया तो सोशल मीडिया पर वो पल फिर से मिल जाएगा. आज कैच ने भी वीडियो स्ट्रीमिंग वेबसाइट यूट्यूब से एक ऐसा ही वीडियो ढूंढ़ा, जिसमें क्रिकेट इतिहास में फेंकी गई पांच रहस्यमयी गेंदों को दिखाया गया है.

इनमें से दो गेंदें तो फिरकी के बादशाह और ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न ने फेंकी हैं. जबकि भारतीय खिलाड़ी आर अश्विन की भी एक गेंद काफी रहस्यमयी है. इतना तो तय है कि वीडियो देखकर आप हैरान भी होंगे और यह भी सोचेंगे कि आखिर कोई कैसे इस तरह की गेंदबाजी कर सकता है.

मिलिए दुनिया के 10 सबसे अमीर क्रिकेटर्स से

इंडियन घोस्ट क्रिकेट द्वारा 10 जुलाई को यूट्यूब पर अपलोड किए गए इस वीडियो को अब तक 2 लाख 83 हजार से ज्यादा लोगों ने देख लिया है और यह वीडियो वायरल हो गया है.

First published: 13 July 2016, 17:58 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

पिछली कहानी
अगली कहानी