Home » खेल » After Sunil Chhetri's Message Virat Kohli also call for football fans to go and watch India play football
 

सुनील छेत्री की अपील- हमें गालियां दो, आलोचना करो लेकिन भारतीय फुटबॉल टीम का मैच देखने आओ

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2018, 12:40 IST

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने विश्व कप शुरू होने से पहले शनिवार को प्रशंसकों से भावनात्मक अपील की है. उनके इस अपील के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी अपने फैंस से मैदान पर जाकर मैच देखने की गुजारिश की है.

इस भावनात्मक अपील में भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान ने विश्व कप से पहले प्रशंसकों से भावनात्मक अपील करते हुए कहा, "हमें गालियां दो, आलोचना करो लेकिन भारतीय फुटबॉल टीम को खेलते देखने स्टेडियम में जरूर आओ."

ये भी पढ़ें-Steve Smith Birthday special : आज का डॉन ब्रेडमैन जिसका करियर तबाह कर सकता है बॉल टेंपरिंग

बता दें कि दो हफ्ते बाद फुटबाल विश्व कप शुरू होने वाला है. ऐसे में तमाम प्रसारक फुटबाल प्रेमियों से हैशटैग के जरिए 'दूसरे देश' के प्रति अपना प्रेम जाहिर करने की अपील कर रहे हैं. इस दौरान भारतीय कप्तान छेत्री ने भी उनसे अपने 'मूल देश' के प्रति भी प्यार जताने का अाग्रह किया है.

 

बता दें कि भारतीय टीम हाल ही में फीफा रैकिंग में 97वें स्थान पर पहुंच गई है. इस मैच में भारत ने 4 देशों के टूर्नामेंट के पहले मैच में चीनी ताइपै को 5-0 से हराया. लेकिन मैच देखने के लिए बमुश्किल 2000 दर्शक पहुंचे थे. भारतीय कप्तान ने अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर में तीसरी बार हैट्रिक लगाई.

ये भी पढ़ें-अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेल पाएगा ये विकेटकीपर!

छेत्री ने कहा, "बड़े यूरोपीय क्लबों के प्रशंसकों से मैं इतना ही कहूंगा कि कई बार आप लोगों को लगता होगा कि हमारा स्तर उतना ऊंचा नहीं है तो अपना समय क्यों खराब करें. मैं मानता हूं कि हम उनके जैसा नहीं खेल सकते लेकिन हम अपनी कोशिशों से आपका समय जाया नहीं होने देंगे."

 

हमें गालियां दो

फुटबॉलर ने कहा, "आप सभी के लिए जिन्होंने भारतीय फुटबाल से उम्मीदें छोड़ दी है, हम अनुरोध करते हैं कि मैदान पर हमें खेलते देखने के लिए आएं." उन्होंने कहा कि इंटरनेट पर हमें गालियां देने का या आलोचना करने का कोई फायदा नहीं है. स्टेडियम आकर हमारे मुंह पर हमें गालियां दीजिए. हो सकता है कि एक दिन हमारे बारे में आपकी राय बदल जाये और आप हमारे लिए तालियां बजाने लगें. आपका समर्थन हमारे लिए बहुत जरूरी है.

विराट भी आए सपोर्ट में

वीडियो पोस्ट करते हुए कोहली ने कहा कि सबसे मेरी अपील है कि वो भारतीय फुटबॉल टीम को मैदान पर खेलते देखने जाएं. उन्होंने कहा कि वे बहुत की प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और कड़ी मेहनत करते हैं, इसलिए मैदान पर जाकर उनका उत्साह बढ़ाएं.

ये भी पढ़ें-टीम इंडिया समेत कई टीमों की बढ़ी टेंशन, ICC वनडे रैंकिंग में शामिल हुई ये चार टीमें

विराट के कहा कि देश में खेल की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए भी यह काफी अहम है कि सभी खेलों को बराबर का समर्थन मिले. उन्होंने कहा कि वे सभी देश के लिए खेलते हैं ऐसे में उन्हें आपके समर्थन की जरूरत है. बता दें, भारतीय टीम का 4 जून को कीनिया से मैच है. साथ ही छेत्री का 100वां अंतरराष्ट्रीय मैच भी होगा.

First published: 3 June 2018, 12:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी