Home » खेल » All-India Senior Selection Committee names batsman Karun Nair as replacement for injured opener Shikhar Dhawan
 

तीसरे टेस्ट के लिए चोटिल धवन की जगह करुण नायर भारतीय टीम में शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2016, 12:13 IST
(फेसबुक)

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बायें हाथ के अंगूठे में हल्के फ्रैक्चर के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. धवन की जगह कर्नाटक के बल्लेबाज करुण नायर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. नायर इससे पहले भारत के लिए दो वनडे खेल चुके हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इसकी पुष्टि की है. बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के ने बयान में कहा, "अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने चोटिल सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जगह बल्लेबाज करुण नायर को भारतीय टीम में रखा है."

दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंद दो बार बायें हाथ के बल्लेबाज धवन के हाथ पर लगी थी. उन्हें स्कैन के लिये शहर के एक अस्पताल में ले जाया गया और उन्हें 15 दिन तक विश्राम करने की सलाह दी गई, जिसके कारण वह आठ अक्तूबर से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे.

भारतीय टीम के मैनेजर ने भारत की दूसरे टेस्ट मैच में 178 रन से जीत के बाद कहा, "उनके अंगूठे में हल्का फ्रैक्चर हुआ है और उन्हें 15 दिन तक विश्राम करने के लिये कहा गया है, जिसके कारण वह अगले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे."

भारतीय टीम 8 अक्तूबर से इंदौर में टेस्ट सीरीज़ का आखिरी टेस्ट मैच खेलेगी. तीन मैचों की सीरीज़ में टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. इसके साथ ही टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग में भी नंबर वन टीम बन गई है.

First published: 4 October 2016, 12:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी