Home » खेल » Anaconda bit Shane Warne!
 

एनाकोंडा की स्पिन से बाल-बाल बचे शेन वार्न

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2016, 17:15 IST

ऑस्ट्रेलिया के फिरकी जादूगर और पूर्व क्रिकेटर शेन वॉर्न को एक एनाकोंडा सांप ने काट लिया. ये घटना तब हुई जब वार्न एक ऑस्ट्रेलियई रियलिटी शो ‘आई एम सेलीब्रिटी’ में भाग ले रहे थे.

दक्षिण अफ्रीका में हो रहे इस शो के दौरान शेन वार्न ने एक ऐसे बक्से में अपना सिर डाल दिया जिसमें एनाकोंडा मौजूद था. जैसे ही आहट हुई तो उसने एक झटके में वार्न पर हमला कर दिया और उनके सिर में काट लिया. लेकिन शुक्र था कि वार्न पर इसका असर नहीं हुआ, क्योंकि वह एनाकोंडा छोटा था.

‘आई एम सेलीब्रिटी’ शो की होस्ट क्रिस ब्राउन ने शेन वॉर्न से कहा 'उनके सिर पर चूहों की खुशबू सूंघ कर ही एनाकोंडा ने हमला किया होगा.'  

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि स्टेज पर शो के दौरान दो अलग-अलग बक्सों में एनाकोंडा और कॉर्न स्नेक्स रखे थे. वार्न ने जैसे ही बक्से में अपना सिर डाला वैसे ही एनाकोंडा ने उन्हें काट लिया.

एनाकोंडा के मुंह में सैंकड़ों की संख्या में सुई सरीखे दांत होते हैं. लिहाजा इनके काटने पर हमेशा बड़े घाव की आशंका बनी रहती है. इसके अलावा इनके मुंह में तमाम हानिकारक बैक्टीरिया मौजूद होते हैं जिनसे संक्रमण का खतरा रहता है. एनाकोंडा के काटने के बाद शेन वार्न को तुरंत ही मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया. एनाकोंडा के इस हमले में वार्न पूरी तरह से सुरक्षित हैं लेकिन काटी गई जगह पर छोटा सा निशान पड़ गया है.

गौरतलब है कि शेन वॉर्न क्रिकेट की टेस्ट श्रेणी में सर्वाधिक विकेट लेने वाले विश्व के दूसरे नंबर के गेंदबाज हैं. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने विश्व के 708 खिलाड़ियों को पैवेलियन की राह दिखाई है.

शेन वार्न ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से साल 1992 से साल 2007 तक मुख्य स्पीन गेंदबाज के बतौर विश्व क्रिकेट के कई दिग्गजों को अपनी गेंदबाजी से परेशान करते रहे थे.

First published: 18 February 2016, 17:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी