Home » खेल » Anju Bobby George quits as president of Kerala Sports counil
 

केरल: पूर्व ओलंपियन अंजू बॉबी जॉर्ज ने खेल परिषद से दिया इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2016, 18:42 IST

पूर्व ओलंपियन और जानी-मानी एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज ने बुधवार को केरल खेल परिषद के 11 अन्य सदस्यों समेत इस्तीफा दिया. कुछ दिनों पूर्व ओलंपियन ने केरल के खेल मंत्री ईपी जयराजन पर कथित तौर पर परेशान करने और धमकाने का आरोप लगाया था.

अंजू ने परिषद के काम करने के तरीके की जांच करने की मांग की है. उन्होंने कहा, 'राज्य सरकार ने मुझसे यह जिम्मेदारी लेने का आग्रह किया था. कई जिम्मेदारियों से घिरे रहने के बावजूद मैंने इसका दायित्व ले लिया. देश के बाहर ट्रैवल का अनुभव होने और बतौर रेवेन्यू ऑफिसर मुझे कुछ समय के बाद ही यह अहसास हुआ कि परिषद के काम करने के तरीके में कई खामियां हैं.’

कुछ दिनों पहले अंजू ने खेल मंत्री की शिकायत राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से की थी. हालांकि, पिनराई विजयन ने इसके जवाब में अपने कैबिनेट साथी जयराजन का ही समर्थन किया.

मुख्यमंत्री ने कहा, 'पिछली सरकार ने उन्हें कई तरह की रियायतें दी हैं, जिसमें बेंगलुरु से तिरुवनंतपुरम तक फ्लाइट टिकट प्रायोजित करना भी शामिल था. यह उचित प्रक्रिया नहीं है.'

अंजू ने आरोप लगाया था कि सत्ता संभालने के तुरंत बाद खेल मंत्री ने खेल परिषद द्वारा हाल में लिए गए सभी स्थानांतरण आदेश को रद्द कर दिया.

पिछले साल नवंबर महीने में अंजू को केरल राज्य खेल परिषद की अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त किया गया था. वर्तमान में सीमा शुल्क विभाग में कार्यरत अंजू एकमात्र भारतीय हैं, जिन्होंने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पदक जीता है. 38 वर्षीया एथलीट ने ओलंपिक, राष्ट्रमंडल खेलों, एशियन खेलों और विश्व चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व किया है.

इस मसले पर एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने भी अंजू के प्रति अपना समर्थन जताया था. एएफआई ने कहा कि खेल को राजनीति से ऊपर रखा जाना चाहिए. एएफआई ने इस बात पर हैरानी जताई कि एथलेटिक्स में अंजू के योगदान की प्रशंसा के बजाय उनकी आलोचना की जा रही है.

First published: 22 June 2016, 18:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी