Home » खेल » Anurag thakur: if we implement lodha panel recommendation, bcci lost so much
 

अनुराग ठाकुर: लोढ़ा समिति की बात मानी तो बीसीसीआई को होगा करोड़ों का नुकसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2016, 13:46 IST
(एजेंसी)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने रविवार को कहा कि अगर बीसीसीआई सुप्रीम कोर्ट के द्वारा नियुक्त लोढ़ा समिति की सिफारिशों को इंडियन प्रीमियर लीग में लागू करती है, तो इससे बोर्ड को करोड़ों रुपये का वित्तीय नुकसान हो सकता है.

राष्ट्रीय कैलेंडर और आईपीएल के बीच 15 दिन का अंतर सुनिश्चित करने के संदर्भ में ठाकुर ने कहा, "अगर आप ओवरऑल कैलेंडर को देखें तो आईपीएल इस तरह से संभव नहीं है. क्या आप सैकड़ों करोड़ के नुकसान के लिए तैयार हैं."

टीम होटल में स्पोर्ट्सस्टार की ‘इंडिया 500 टेस्ट’ किताब के विमोचन के मौके पर बीसीसीआई अध्यक्ष इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या भारत के घरेलू कैलेंडर को अक्तूबर से मार्च तक सीमित किया जा सकता है.

ठाकुर ने कहा लोढ़ा समिति के सिफारिशों के लागू होने के बाद भारी नुकसान पर जोर देते हुए कहा, "पैसा अतीत के क्रिकेटरों को दिया जाता है. पूर्व क्रिकेटरों को 110 करोड़ रुपये से अधिक बांटे गए. अगर आप अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर के कारण आईपीएल को बंद कर दोगे, तो भारतीय क्रिकेट को भारी आर्थिक नुकसान होगा. आपको सब कुछ देखकर फैसला करना होगा. अगर आईपीएल और टेस्ट कैलेंडर दोनों को आगे बढ़ाना है तो आज की स्थिति में 15 दिन का अंतर संभव नहीं है."

दलीप ट्रॉफी में गुलाबी गेंद से मैच के आयोजन के बाद ठाकुर ने कहा कि बोर्ड 13 टेस्ट के घरेलू कैलेंडर के समाप्त होने के बाद दिन-रात्रि टेस्ट के विकल्प और छोटे केंद्रों पर टेस्ट की मेजबानी पर विचार करेगा.

उन्होंने कहा, "दिन-रात्रि स्थल या नये स्थल से मदद मिलेगी या नहीं हम इन दोनों विकल्पों पर विचार करेंगे. घरेलू सत्र के अंत तक हमें कई नजरिये मिलेंगे."

First published: 3 October 2016, 13:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी