Home » खेल » #Argentina, women hockey team, win, record seventh, Champions Trophy title, catch hindi
 

अर्जेंटीना की महिला हॉकी टीम ने रिकॉर्ड सातवीं बार चैम्पियंस ट्रॉफी जीती

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(एफआईएच)

कोपा अमेरिका कप के फाइनल में मिली हार के गम में डूबे अर्जेंटीना के खेल प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है. अर्जेंटीना के लिए ये खुशखबरी हॉकी में लंदन से आयी है. अर्जेंटीना की महिला हॉकी टीम ने चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब पर कब्जा किया है.

अर्जेंटीना की महिला हॉकी टीम ने लंदन के ली वेली हॉकी एंड टेनिस सेंटर में खेले गए फाइनल में मौजूदा विश्व और ओलंपिक चैम्पियन नीदरलैंड पर 2-1 की जीत से रिकॉर्ड सातवां चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब अपनी झोली में डाला.

अर्जेंटीना की ओर से मार्टिना कावलेरो और नोएल बारियोनुएवो ने पहले क्वार्टर में गोल दागे और टीम को 2-0 से आगे कर दिया.

जीत के बीद खुशी मनाती अर्जेंटीना की महिला हॉकी खिलाड़ी (एफआईएच)

कप्तान माटर्जे पोमेन के बिना फाइनल में खेल रही शीर्ष रैंकिंग टीम नीदरलैंड ने हाफ टाइम के बाद इवा डि गोएडे के पेनल्टी कॉर्नर फ्लिक से किए गए गोल से वापसी करने की कोशिश की, लेकिन अर्जेंटीना ने उन्हें और गोल नहीं करने दिए और अपना लगातार तीसरा चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब हासिल किया.

एफआईएच

अमेरिकी टीम ने जीता कांस्य पदक

कांस्य पदक के मैच में सातवीं रैंकिंग की अमेरिकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के साथ 2-2 की बराबरी के बाद शूटआउट में जीत दर्ज की. इस तरह अमेरिका ने 1995 में अर्जेंटीना में हासिल किए गए कांस्य पदक के बाद चैम्पियंस ट्रॉफी में अपना पहला पदक हासिल किया.

टूर्नामेंट में टॉप स्कोरर रही अर्जेंटीना की कार्ला रिबेकी (7 गोल) को बेस्ट प्लेयर के खिताब से नवाजा गया है. अर्जेंटीना की ही मारिया ग्रानेटो को बेस्ट जूनियर प्लेयर घोषित किया गया. इसके अलावा नीदरलैंड की जॉइस संब्रेक को बेस्ट गोलकीपर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

First published: 27 June 2016, 4:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी