Home » खेल » Army chief Bipin Rawat says Asian Games 2018 was a trailer, you will watch full film at Tokyo Olympics 2020
 

'एशियन गेम्स सिर्फ एक ट्रेलर, 2020 में देखना 5 स्टार वाली फुल मूवी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2018, 8:30 IST

भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बुधवार को जकार्ता में हुए 18वें एशियन गेम्स को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. बिपिन रावत ने कहा है कि एशियन गेम्स में सेना के खिलाड़ियों का प्रदर्शन मात्र एक ट्रेलर है. टोक्यो ओलम्पिक खेलों में पदकों की संख्या बढ़ाना हमारा अगला लक्ष्य है.

बिपिन रावत ने कहा, उनको सेना के खिलाड़ियों से और ज्यादा पदक लाने की उम्मीद थी. लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. इस दौरान बिपिन रावत ने कहा अब उन्हें विश्वास है कि जो खिलाड़ी एशियन गेम्स में पदक जीतने से चूक गए हैं वे कड़ी मेहनत करेंगे और भविष्य में देश के लिए मेडल लेकर लाएंगे.

File Photo

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने 18वें एशियन गेम्स में पदक जीतने वाले सेना के खिलाड़ियों के लिए आयोजित एक सम्मान समारोह के दौरान कहा, "मुझे विश्वास है कि ये एथलीट अपना अधिक प्रयास करना जारी रखेंगे और हमें अधिक से अधिक पदक लाकर देंगे. एशियन गेम्स सिर्फ एक ट्रेलर है और आप ओलम्पिक में पूरी मूवी देख पाएंगे. मुझे उम्मीद है कि यह एक फाइव स्टार मूवी होगी. ओलम्पिक मिशन के लिए यह हमारा प्रयास होगा."

ये भी पढ़ेंः Asian Games 2018: भारत की बेटियों ने बढ़ाया तिरंगे का मान, देश को दिलाया 400 मीटर रिले स्पर्धा में गोल्ड

उन्होंने आगे कहा, "जकार्ता में हुए एशियन गेम्स के लिए 66 एथलीटों सहित सेना के कुल 73 प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था. सेना के खिलाड़ियों ने इन खेलों में चार स्वर्ण, चार रजत और तीन कांस्य पदक सहित कुल 11 पदक जीते. मुझे उनसे अधिक पदक की उम्मीद थी. लेकिन मुझे पता है कि जो इस बार पदक नहीं ला सके हैं वह अगली बार पदक जरूर लाएंगे." 

जनरल बिपिन रावत ने कहा है इन एथलीट्स ने उनसे अधिक अंतरराष्ट्रीय मौकों की मांग की है. बिपिन रावत ने कहा, "एथलीट्स ने मुझसे अधिक अंतरराष्ट्रीय मौकों के बारे में बात की है. वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ मुकाबला करना चाहते हैं. इससे एथलीट्स का आत्मविश्वास बढ़ता है. इसी आत्मविश्वास के बूते वह आगे पदक लाते रहेंगे और देश का नाम रोशन करेंगे."

First published: 6 September 2018, 8:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी