Home » खेल » Asia Cup 2020: Pakistan Cricket Board Ready to play with India on Neutral Venu
 

Asia Cup 2020: भारत के साथ मैच खेलने के लिए 'बड़ी कुर्बानी' देने को भी तैयार है पाकिस्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 January 2020, 12:17 IST

Asia Cup 2020 Pakistan Cricket Board Ready to play with India on Neutral Venu: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(Pakistan Cricket Board) ने बीते कई महीनों से पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट वापस लाने की कोशिश में लगा हुआ है.  बोर्ड(PCB) ने पहले श्रीलंकाई बोर्ड(Sri Lanka Cricket Board) को टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए राजी किया फिर बांग्लादेश बोर्ड(Bangladesh Cricket Board) को उसने राजी कर इसमें कामयाबी भी पाई है. वहीं इस साल एशिया कप(Asia Cup) होना है जिसकी मेजबानी पाकिस्तान के पास है.

पाकिस्तान जी-जान से इस कप का सफल आयोजन करने की तैयारी कर रहा है. लेकिन क्या टीम इंडिया(Team India) एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी इसको लेकर अभी कुछ भी साफ नहीं हो पाया है. कारण पाकिस्तान(Pakistan) और भारत(India) के बीच तनाव, बीते दिनों चरम पर रहा है और अगर टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करती है तो शायद ही इस इसको सफल आयोजन कहा जाए. वहीं अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा है कि वो भारत के लिए 'कुर्बानी देने' की तैयार है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने क्रिकेट पाकिस्तान के साथ एक विशेष बातचीत में कहा, 'वर्तमान परिस्थितियों में हमें नहीं लगता कि वे [भारत] पाकिस्तान आएंगे. हमारे पास इस संबंध में संयुक्त अरब अमीरात में खेलने का विकल्प है.'

इस साल दिसंबर महीने में पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी करेगा. लेकिन कुछ दिनों पहले ही मीडिया में इस तरह की खबरें चलने लगी थी कि भारत क्योंकि पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर सकता है, ऐसे में पाकिस्तान इसकी मेजबानी नहीं करेगा और पाकिस्तान से बाहर एशिया कप शिफ्ट किया जा सकता है. इन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एशिया कप को ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका या फिर बांग्लादेश में करवाएं जाने के विचार की बात कही जा रही थी. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसे कोरी अफवाह करार दिया.

हालांकि क्या टीम इंडिया न्यूट्रल वेन्यू पर पाकिस्तान के साथ मैच खेलने के लिए राजी होगी, यह अभी भी सवाल बना हुआ है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने बीते साल अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि पाकिस्तान की सरजमीं पर मौजूदा हालातों को ध्यान में रखते हुए कोई मैच नहीं हो सकता. लेकिन अगर पाकिस्तान किसी न्यूट्रल वेन्यू पर विचार करे तो मैच होने की संभावना तलाशी जा सकती है. टीम इंडिया एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी, इस पर आखिरी फैसला बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेना है.

 Team India Chief Selector: इन दिग्गजों ने किया है आवेदन, अजित अगरकर रेस में हैं सबसे आगे

First published: 25 January 2020, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी