Home » खेल » Asia Cup Final india vs bangladesh
 

एशिया कप फाइनल: बादशाहत बरकरार रखने उतरेगी टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2016, 12:58 IST

एशिया कप में लगातार चार जीत दर्ज कर शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को फाइनल में मेजबान बांग्लादेश से भिड़ेगी. भारतीय टीम छठवीं बार खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेगी.

दूसरी ओर पाकिस्तान और श्रीलंका को हराने के बाद बांग्लादेश के हौसले बुलंद है. शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में होने वाले इस मैच में कांटे का मुकाबला होने की उम्मीद है.

नेहरा की अगुवाई में धारदार गेंदबाजी

भारतीय गेंदबाजों में आशीष नेहरा ने अभी तक अपने अनुभव का शानदार इस्तेमाल किया है. वहीं दूसरे छोर से उन्हें युवा जसप्रीत बुमराह का भरपूर साथ मिला है जिन्होंने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है. दोनों ने टीम को शुरुआती सफलता के साथ-साथ अंतिम ओवरों में रन रोकने का भी काम किया है.

भारत के लिए एशिया कप में सबसे सफल गेंदबाज हार्दिक पांड्या रहे हैं. उन्होंने अभी तक खेले गए चार मैचों में सात विकेट लिए हैं. इस हरफनमौला खिलाड़ी ने अंतिम ओवरों में तेजी से रन जोड़ कर टीम में अहम योगदान दिया है.

फार्म में वापस लौटे युवराज

भारतीय टीम के रन मशीन विराट कोहली ने टीम को हमेशा ही संकट की घड़ी ले निकाला है. वापसी कर रहे युवराज ने भी संकट में अहम पारी खेल अपने पुराने अंदाज में लौटने का संदेश दिया है.

वहीं सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई है. फाइनल में भी उनसे कमाल करने की उम्मीद रहेगी. शिखर धवन का बुरा फॉर्म कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी के लिए थोड़ी चिंता का विषय है.

मेजबान टीम कर सकती है उलटफेर

बांग्लादेश के गेंदबाज तस्कीन अहमद और अल अमीन हुसैन नई गेंद से काफी असरदार साबित हुए हैं. वहीं बल्लेबाजी में शब्बीर रहमान और महमुदुल्लाह ने टीम के लिए रन बटोरने का काम काफी अच्छे से किया है. सौम्य सरकार और मोहम्मद मिथुन ने भी बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है.

बांग्लादेश दूसरी बार एशिया कप का फाइनल खेल रहा है. उसकी कोशिश पहली बार की कसक पूरी करने की होगी. इससे पहले बांग्लादेश 2012 में पाकिस्तान से एशिया कप के फाइनल में हार गया था.

First published: 6 March 2016, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी